Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच बादलों की आंख मिचौली शुरू हो गई है, जिसकी वजह से आज कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार को दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी होगी. वहीं सोमवार से फिर गर्मी की प्रचंड रूप देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने 10 और 11 जून को लू चलने की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.  वहीं दक्षिण भारत के बाद अब जल्द ही उत्तर भारत में भी मानसून की दस्तक हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्रवार का मौसम
शुक्रवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे गर्म दिल्ली का नजफगढ़ रहा, जहां का अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं शाम के समय तेज हवाएं चलने से लोगों को गर्मी के सितम से भी थोड़ी राहत मिली.


ये भी पढ़ें- Live Breaking News: मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आज होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 


आज के मौसम का हाल
आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है, जिससे लोगों को गर्मी के सितम से राहत मिलेगी. हालांकि, रविवार से पारा एक बार फिर बढ़ने लगेगा.  


जल्द होगी मानसून की दस्तक
भीषण गर्मी की सितम झेल रहे दिल्लीवासियों के लिए राहत भरी खबर है. दक्षिण भारत के बाद अब मानसून उत्तर भारत के राज्यों में प्रवेश करेगा, जिससे लोगों को गर्मी के सितम से राहत मिलेगी. महाराष्ट्र में मानसून पहुंचने के बाद कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. आज छत्तीसगढ़ में भी मानसून की दस्तक हो सकती है. इसके बाद जल्द ही दिल्ली में प्री मानसून सक्रिय हो सकता है.