Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है. अधिकतम तापमान के साथ ही अब न्यूनतम तापमान भी तेजी से बढ़ रहा है. आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा है. भीषण गर्मी के सितम को देखते हुए मौसम विभाग ने आज और कल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना भी जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
राजधानी दिल्ली में गर्मी ने अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान भी 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. आया नगर का न्यूनतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से 8 डिग्री ज्यादा है. 


आज कैसा रहेगा मौसम
आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इसके साथ ही आज कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी होगी. हालांकि, इससे तापमान में ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा. 


ये भी पढ़ें- Noida News: आइसक्रीम में कनखजूरा निकलने के मामले को रफादफा करने से लिए Amul दे रहा लालच, पीड़िता ने DM से की शिकायत


 


येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने 19 और 20 जून को दिल्ली में येलो अलर्ट जारी है. आज दिल्ली के कई इलाकों में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसकी वजह से तेज धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है. इसके साथ ही बारिश भी हो सकती है. 


मानसून का इंतजार
झुलसाने वाली गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासी लंबे समय से मानसून की दस्तक का इंतजार कर रहे हैं. मानसूनी हवाएं बिहार-झारखंड, ओडिशा एवं उत्तर प्रदेश की तरफ तेजी से आगे बढ़ने लगी हैं. अगले दो-तीन दिनों में बिहार के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश शुरू हो जाएगी. वहीं अगले 7 दिनों के भीतर उत्तर भारत के बड़े हिस्से में मानसून की दस्तक होने का अनुमान है. राजधानी दिल्ली में भी जून महीने के आखिरी हफ्ते में मानसूनी बारिश शुरू हो जाएगी.