Delhi News: दिवाली से पहले प्रदूषण के स्तर में आई 50% गिरावट, गोपाल राय ने की लोगों से अपील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1955935

Delhi News: दिवाली से पहले प्रदूषण के स्तर में आई 50% गिरावट, गोपाल राय ने की लोगों से अपील

Delhi Pollution News: दिल्ली में दिवाली से पहले हुई बारिश ने प्रदूषण का स्तर 50% से कम कर दिया था. वहीं अब दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने पटाखे न जलाने की अपील की है.

Delhi News: दिवाली से पहले प्रदूषण के स्तर में आई 50% गिरावट, गोपाल राय ने की लोगों से अपील

Delhi Pollution News: धनतेरस पर हुई बारिश से दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में कमी आई है. इसको लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि प्रदूषण के स्तर में 50% से ज्यादा गिरावट देखी जा रही है. वहीं उन्होंने दिल्ली और दिल्ली के आसपास के राज्यों में रहने वाले सभी लोगों से अपील की है कि पटाखे न जलाएं और प्रदूषण को कम करने में मदद करें. 

ये भी पढ़ें: Rewari News: पेंट कंपनी के वेयरहाउस में लगी भीषण आग, कई जिलों की दमकल ने पाया काबू

 

पर्यावरण मंत्री ने की लोगों से अपील
गोपाल राय ने कहा कि आज सभी लोगों की इसपर टिकी हुई है कि आज दिवाली पर शाम को दिल्ली और आसपास के राज्यों में कितने पटाखें जलाएं जाते हैं. वो ही तय करेगा कि कल दिल्ली के प्रदूषण की स्थिति क्या होती है. राय ने कहा कि दिवाली दियों का त्योहार है. मेरी दिल्ली और आसपास के लोगों से अपील है कि वो दिये जलाएं और पटाखें जलाकर लोगों की सांसों के लिए सकंट न खड़ा करें. सब लोग बिना पटाखों के त्योहार मनाएं और खुशियां बांटे, लेकिन अगर आज पटाखें जलते है तो कल फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ता है तो हमें यह न कहना पड़े कि काश हमने पटाखें न जलाएं होते तो यह स्थिति न होती.

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हम सब लोगों को पिछले 10-12 दिनों तक प्रदूषण की मार झेलनी पड़ी थी. उसे देखते हुए लगता है कि हमें अब सख्ती नहीं करनी चाहिए क्योंकि जब हम सब प्रदूषण से परेशान है तो हमारी आंखों में जलन हो रही थी या सांस लेने में दिक्कत हो रही थी तो हम वो काम क्यों ,करें जिससे खुद के लिए परेशानी खड़ी हो और दूसरों को परेशानी में डालें. यह वक्त सबको जिम्मेदारी निभाने का वक्त है. बजाय इसके की कोई पुलिसवाला आएगा और कार्रवाई करेगा तो ही हम मानेंगे. 

Trending news