Delhi News: AAP नेता संदीप पाठक ने PM मोदी और अमित शाह पर साधा निशाना, कहा- अब इन्हें घर बैठाना पड़ेगा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1843492

Delhi News: AAP नेता संदीप पाठक ने PM मोदी और अमित शाह पर साधा निशाना, कहा- अब इन्हें घर बैठाना पड़ेगा

Delhi News: बिहार में आप के संगठन के विस्तार को लेकर राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

Delhi News: AAP नेता संदीप पाठक ने PM मोदी और अमित शाह पर साधा निशाना, कहा- अब इन्हें घर बैठाना पड़ेगा

Delhi News: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. डॉ. संदीप पाठक ने बैठक में बिहार में पार्टी के संगठन के विस्तार को लेकर चर्चा की. बैठक में दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक और बिहार चुनाव प्रभारी अजेश यादव और सह प्रभारी अभिनव राय भी मौजूद रहे. 

इस दौरान डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि बिहार से बहुत सारे लोग आते थे और पूछते थे कि पार्टी बिहार में कब चुनाव लड़ेगी. उन लोगों के बहुत सारे सवाल होते थे, लेकिन आज मैं उन सवालों के जवाब आप लोगों को देने वाला हूं. बिहार में हमारे पास संगठन का स्ट्रक्चर भले ही न हो, लेकिन हमारे पास वहां काम करने वाले लोगों की बड़ी तादाद है. बिहार पूरे देश को राजनीति सिखाता है. बिहार के लोगों को यह बताने की जरूरत नहीं है कि राजनीति क्या होती है. बिहार के 10 साल के बच्चे को भी राजनीति के बारे में पता है.

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि आज बिहार का दुर्भाग्य है कि वह गंदी राजनीति के कारण उतना आगे नहीं बढ़ पाया है, जहां उसे होना चाहिए था. आम आदमी पार्टी बिहार में चुनाव लड़ेगी. इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन चुनाव लड़ने के लिए संगठन का मजबूत होना जरूरी है. सिर्फ चुनाव लड़ने और लड़कर हारने से कोई फायदा नहीं है. 10 जगह चुनाव लड़ने से कोई फायदा नहीं है, आप जहां भी चुनाव लड़ो पूरी ताकत के साथ लड़ो. उस राज्य में आर-पार की लड़ाई होनी चाहिए.

अगर किसी राज्य में पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही है तो इसका मतलब यह कतई नहीं है कि भविष्य में वहां पर चुनाव नहीं लड़ा जाएगा. पार्टी को चुनाव लड़ना है या नहीं यह सवाल तो उठाना ही नहीं चाहिए. हम चुनाव लड़ेंगे, लेकिन किसी राज्य में चुनाव लड़ने के लिए पूरा फोकस वहां पर होना जरूरी है. गुजरात में हम पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लड़े, वहां से हमने पूरे देश को संदेश दिया कि हम लड़ सकते हैं.

राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने आगे कहा कि सारे देश में तो हम चुनाव नहीं लड़ सकते, इसका हल हमने यह निकाला है कि हम लोकल बॉडी चुनाव से किसी भी राज्य में एंट्री करेंगे. किसी भी राज्य की राजनीति में घुसने का सबसे सीधा रास्ता यह होता है कि जब आप जिला पंचायत, नगर पंचायत और परिषद के चुनाव लड़ते हो तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. सबसे पहले आप लोकल बॉडी चुनाव लड़ो, उसके बाद आप विधानसभा चुनाव लड़ो, फिर लोकसभा चुनाव तो स्वाभाविक सी चीज हो जाती है कि आप लड़ोगे ही लड़ोगे. किसी भी राज्य में हमारा संगठन हो या न हो, लेकिन हम वहां पर लोकल बॉडी चुनाव लड़ने के लिए किसी को मना नहीं कर रहे हैं.

संगठन की मजबूती का पता हर गांव में कमेटी होने से चलता है. अगर आप हर गांव तक पहुंच जाते हैं तो आप कह सकते हैं कि आपका संगठन मजबूत है. आज छत्तीसगढ़ में सभी गांव में हमारी कमेटी बनी हुई है. मध्य प्रदेश में 95 फीसदी गांव में हमारी कमेटी है. बिहार में हमें अपने संगठन को मजबूत करना है. 

पाठक ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि आज देश बुरी परिस्थितियों से गुजर रहा है. मोदी सिर्फ भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं हैं, वह पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं. अगर आप उनसे पूछते हैं कि पिछले साढ़े नौ साल में आपने क्या काम किया तो आपको भाषण के अलावा कोई जवाब नहीं मिलेगा. उनके पास सिर्फ भाषण है, उनके नेता भी जानते हैं कि प्रधानमंत्री ने कोई काम नहीं किया है. अब देश को बदलाव चाहिए. हम धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं.

एक राज्य से अब दो राज्यों में हमारी सरकार हो गई है. गोवा और राजस्थान में हमने अच्छा किया. देश के लिए आज बहुत ज्यादा जरूरी है कि भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जाए. आई एन डी आई ए गठबंधन पर बोलते हुए डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि हम सबकी राय अलग जरूर हो सकती है, लेकिन हम सबका एक ही मानना है कि देश सर्वोपरि है. अगर देश को बचाना है तो बीजेपी के इन दो भाई साहब को घर बैठाना पड़ेगा.

हम नेशनल पार्टी हैं, लोकसभा चुनाव तो हम लड़ेंगे ही लेकिन किस तरह लड़ेंगे इसका फैसला आने वाले समय में हो जाएगा. बिहार में हम चुनाव लड़ेंगे, लेकिन कब लड़ेंगे इसका फैसला पार्टी करेगी. हम बिहार में सीधे चुनाव नहीं लड़ सकते, उसके लिए सबसे पहले हमें संगठन को मजबूत करना पड़ेगा. हमें हर गांव में अपनी कमेटी बनानी पड़ेगी. हमें अभी से ही संगठन को मजबूत करने और विस्तार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. जब संगठन मजबूत हो जाएगा तो हम फिर चुनाव लड़ेंगे भी और चुनाव जीतेंगे भी. "आप" बिहार चुनाव प्रभारी अजेश यादव और सह प्रभारी अभिनव राय ने पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरा और कहा कि हम पूरी मेहनत से बिहार में संगठन की मजबूती और विस्तार पर काम करेंगे. अभिनव राय ने कहा कि हम आम आदमी पार्टी को गांव-गांव तक लेकर जाएंगे और हर गांव में पार्टी की पकड़ मजबूत करेंगे.

 

Trending news