Delhi News: दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर-25 इलाके में पड़ोसी के कुत्ते द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के बाद सात वर्षीय बच्ची को 15 से अधिक जगह पर चोटें आईं हैं. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि घटना 9 जनवरी, 2024 को उस वक्त हुई जब एक अमेरिकन बुली नस्ल के कुत्ते ने कथित तौर पर बच्ची पर हमला कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के वक्त बच्ची अपनी हाउसिंग सोसायटी के अंदर दोस्तों के साथ खेल रही थी. सोसायटी के कई सदस्यों ने अपने क्षेत्र में कुत्तों के आतंक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. बच्ची के पिता श्रीकांत भगत ने पीटीआई-भाषा से कहा कि बच्ची के हाथ, पीठ, कान के पीछे, पैर और आंखों के नीचे कई गंभीर चोटें आईं.


ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशनों पर यात्री बेहाल, दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट


उन्होंने फोन पर आगे बताया कि 9 जनवरी को मेरी सात साल की बेटी शाम करीब पांच बजे अपने दोस्तों के साथ खेल रही थी. मेरे पड़ोसी के पालतू कुत्ते अमेरिकन बुली ने अचानक उस पर हमला कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि उसने बहादुरी दिखाई और चिल्लाने लगी, जिसके कारण हम समय पर मौके पर पहुंच गए और उसकी जान बचाने में सफल रहे.


उन्होंने कहा कि उनकी बेटी सदमे में है और तीन दिन से अधिक समय से वह सोई नहीं है. मुखर्जी नगर में एक कोचिंग सेंटर चलाने वाले भगत ने कहा कि कुत्ते का मालिक अड़ा हुआ है इसलिए हमने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का फैसला किया है. पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 289 (जानवरों के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 337 (जल्दबाजी या लापरवाही से कोई कार्य करके किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाने से मानव जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा) के तहत मामला दर्ज किया है.


(इनपुटः असाइमेंट)