Delhi Weather: एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशनों पर यात्री बेहाल, दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2063469

Delhi Weather: एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशनों पर यात्री बेहाल, दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कुछ को रद्द कर दिया गया है, जिसकी वजह से यात्री अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, कोहरे की वजह से खराब विजिबिलिटी के चलते कई ट्रेनों के लेट होने के कारण यात्रियों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर घंटों से ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं.

Delhi Weather: एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशनों पर यात्री बेहाल, दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में ठंड का सितम लगातार जारी. हालांकि, आज दिल्ली में आसमान बिल्कुल साफ नजर आ रहा है. बीते दिनों कोहरे से परेशान लोगों को बड़ी राहत मिली है. पूरे दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे और ठंड को लेकर आज भी मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी रहेगा. इसी के साथ मौसम विभाग की तरफ से आज ठंड, कोल्ड डे और कुछ जगहों पर कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है.

इसी के साथ ही मौसम विभाग ने गुरुवार को लेकर भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस, तो वहीं न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी रेड अलर्ट और राजस्थान में भी ठंड और कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि आने वाले दिनों में तापमान में और इजाफा देखने को मिल सकता है. आज दिल्ली की वायु गुणवत्ता में देखने को मिला उछाल .आज का AQI 377 के आसपास किया गया दर्ज.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: भारत में कल यहां हो सकती है बारिश तो यहां बर्फबारी, जानें अगले 5 दिन का वेदर अपडेट

यात्रियों को हो रही है परेशानी

खबरों की मानें तो दिल्ली में कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कुछ को रद्द कर दिया गया है, जिसकी वजह से यात्री अपनी ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं. इतना ही नहीं कोहरे की वजह से कम विजिबिलिटी के कारण IGI हवाई अड्डे पर कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं और कुछ फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है. एफआईडीएस (Flight Information Display System) की रिपोर्ट के मुताबिक, कोहरे के चलते आज 120 डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स में देरी की सूचना है. इसी के साथ इसमें फ्लाइट्स का आगमन और प्रस्थान दोनों शामिल है. वहीं,  21 Domestic arrival, 16 Domestic departures, 13 International departure और 3 International arrival समेत 53 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

वहीं, कोहरे की वजह से खराब विजिबिलिटी के चलते कई ट्रेनों के लेट होने के कारण यात्रियों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर घंटों से ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं.

बारिश और बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग ने संभावना जताते हुए कहा है कि उत्तर-पश्चिम और इससे सटे पूर्वी भारत के कई हिस्सों में ये तापमान सामान्य से 1 से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे हैं. 140-150 नॉट की 'जेट स्ट्रीम हवाएं' उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में प्रचलित हैं और इससे बुधवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इसी के साथ पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों, चंडीगढ़ और दिल्ली में गुरुवार रात और सुबह के वक्त कुछ हिस्सों में शुक्रवार से रविवार सुबह तक कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news