Delhi News: दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके के एक मकान में जबरदस्त धमाका हुआ. जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात घर में खाना बनाते वक्त सिलेंडर में अचानक से आग लग गई. गनीमत की बात रही कि समय रहते घर के अंदर मौजूद सभी लोग बाहर निकल आए, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ. आग लगने की वजह से घरेलू एलपीजी सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के घरों की दीवारों में दरारें तक आ गईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खाना बनाते वक्त लगी आग फिर हुआ धमाका
एक तरफ गर्मी लोगों पर जमकर कहर बरपा रही है. ऐसे में आग लगने की घटनाओं में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. ताजा मामला दिल्ली के राजपार्क थाना अंतर्गत मंगोलपुरी एस ब्लॉक का है, जहा शनिवार की रात को एक घर की तीसरी मंजिल पर LPG सिलेंडर में गैस रिसाव के बाद आग लग गई. बताया जा रहा है कि LPG सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को जान का कोई नुकसान नहीं हुआ है. घर के एक व्यक्ति ने बताया कि रात को खाना बनाते समय अचानक से LPG सिलेंडर में गैस लीकेज होने के कारण आग लग गई. पहले तो उन्होंने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग काबू से बाहर होती देख सभी घर से बाहर निकल आए और आसपास के लोगों को भी शोर मचाकर घटना की जानकारी दी. थोड़ी देर बाद अचानक से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.


ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट


सारा समान जलकर राख
हालांकि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जिस घर में ये ब्लास्ट हुआ है वहां सारा सामान जलकर राख हो गया, जबकि नीचे के फ्लोर्स और आसपास के घरों की दीवारों तक में दरारें आ गईं. इस घटना के बाद आस-पड़ोस के लोगों मे डर और दहशत का माहौल है. हालांकि ब्लॉस्ट बड़े LPG सिलेंडर में हुआ है या छोटे में ये साफ नही हो पाया है, लेकिन चश्मदीदों के अनुसार LPG के बड़े घरेलू सिलेंडर में ये धमाका हुआ है. हालांकि पुलिस या दमकल की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. वहीं, हादसे के बाद मौके पर सिविल डिफेंस कर्मी भी राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंचे.


Input- Deepak