Delhi News: बुराड़ी विधानसभा की मुख्य सड़क पर सीवरेज पाइपलाइन डालने का कार्य पिछले एक साल चल रहा है, जिससे लोगों को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. हमने स्थानीय लोगों से इस बारे में बात की तो हमें स्थानीय लोगों ने बताया कि की जो निर्माण कार्य बुराड़ी वासियों के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से किया जा रहा है, वह एक सराहनीय कार्य है, लेकिन इस निर्माण कार्य से लोगों को समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है. जरूरत है कि इस निर्माणा कार्य को जनप्रतिनिधियों द्वारा जल्द से जल्द पुरा किया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Kaithal News: कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बृजभूषण पर साधा निशाना, कहा- हम पहलवानों के साथ


 


बुराड़ी विधानसभा के मेन 100 फुटा रोड पर दिल्ली सरकार द्वारा बुराड़ी में होने वाली जलभराव की समस्या को खत्म करने के लिए सीवरेज पाइपलाइन डालने का काम चल रहा है. वहीं इन सीवरेज के पानी की कनेक्टिविटी बुराड़ी अथॉरिट के पास बने STP प्लांट में होगी, जहां पर नाले के गंदे पानी को रिसाइकल किया जाएगा और फिर उसे मुकुंदपुर STP प्लांट तक भेजा जाएगा.


ठीक इसी तरीके से नाले के नाले गन्दे पानी को साफ कर यमुना में पहुंचने का काम होगा, लेकिन इस बीच कई बार बीच सड़क पर चल रहे निर्माण कार्य से सड़क डेमेज होती है और लोग परेशान होते हैं. ऐसे में जनता का कहना है कि अभी जो परेशानी हो रही है. वह भविष्य की जलभराव परेशानी को हमेशा के लिए खत्म कर देगी. बुराड़ी की जनता दिल्ली सरकार से लगातार आग्रह कर रही हैं कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए.


बुराड़ी मेन 100 फूटा सड़क से गुजरने वाले कुछ लोगों ने बताया कि बुराड़ी 100 फुटा रोड पर जो निर्माण कार्य चल रहा है. वह कहीं न कहीं जनता की हित के लिए ही किया जा रहा है, जब कोई निर्माण कार्य होता है तो उसे समस्याओं का सामना भी लोगों को जरूर करना पड़ता है, परंतु विधायक संजीव झा का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने 100 फूटा में रोड पर काम शुरू करने से पहले यमुना पुस्ते बांध चौड़ीकरण कराया और दुरुस्त कराया, जिससे जब 100 फूटा रोड पर जाम लगता है या सड़क को बांधित किया जाता है तो इस यमुना पुस्ते पर सारे ट्रैफिक का रूट डायवर्ट कर दिया जाता है, जिससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता और ट्रैफिक बाधित नहीं होता.


फिलहाल आपको बता दें कि बुराड़ी मेन 100 फुटा रोड पर ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को हर रोज झूझना पड़ता है. जल्द ही इस समस्या का समाधान होने का दावा लगातार जनप्रतिनिधि की तरफ से पहले से ही किया जा रहा है. देखने वाली बात होगी आखिरकार यह निर्माण कार्य कब तक पूरा होगा.


Input: Nasim Ahmad