Delhi News: नरेला वार्ड में MCD ने खोला एक और स्कूल, मेयर ने सीएम केजरीवाल को लेकर कही ये बात...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2140439

Delhi News: नरेला वार्ड में MCD ने खोला एक और स्कूल, मेयर ने सीएम केजरीवाल को लेकर कही ये बात...

Delhi News: दिल्ली सरकार अपने शिक्षा मॉडल को लेकर काफी गंभीर है. वहीं नगर निगम भी दिल्ली सरकार की नीति पर काम कर रहा है. बच्चों को शिक्षा देने के लिए नगर निगम लगातार नए स्कूल खोल रहा है.

 

Delhi News: नरेला वार्ड में MCD ने खोला एक और स्कूल, मेयर ने सीएम केजरीवाल को लेकर कही ये बात...

Delhi News: दिल्ली के नरेला जॉन के बवाना वार्ड में नगर निगम की तरफ से एक और नए स्कूल का उद्घाटन किया. दिल्ली से नगर निगम की महापौर डॉ शैली ओबेरॉय, डिप्टी मेयर आले इकबाल स्थानीय निगम पार्षद पवन सहरावत व नगर निगम के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. आपको बता दें कि नरेला जोन के बवाना वार्ड में ये नगर निगम का 16 वा स्कूल है, जिसमे अब नए सत्र में बच्चे दाखिला लेकर शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: Jhajjar News: नफेसिंह राठी हत्याकांड को लेकर अभय चौटाला बोले सरकार ने रची साजिश

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सपना है कि दिल्ली के सभी बच्चों को शिक्षित बनाएं और दिल्ली ही नहीं पूरे भारत में शिक्षित बच्चे हों. उसको लेकर दिल्ली सरकार पहले से ही दिल्ली के स्कूलों को रॉयल मॉडल बनने पर काम कर रही है. वहीं अब नगर निगम की स्कूलों की अर्थव्यवस्था सुधारने में लगी हुई. आज नरेला जॉन के बावन वार्ड  के JKLM ब्लॉक में एक नगर निगम स्कूल का उद्घाटन नगर निगम की महापौर शैली ओबेरॉय व डिप्टी महापौर आलेइकबाल वह निगम पार्षद द्वारा किया गया है.

इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के लिए 12 कमरे बनाए गए हैं, जिसमें नर्सरी क्लास से पांचवी तक बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे. वहीं इस नगर निगम प्राथमिक विद्यालय में एक लाइब्रेरी दो स्मार्ट क्लास भी बनाई गई हैं. वहीं बच्चों को पढ़ने के लिए क्लास में ब्लैक एंड व्हाइट दो बोर्ड व बैठने के लिए टैक्स बिछाए गए हैं. आपको बता दें कि इस स्कूल का आज उद्घाटन कर दिया गया है और अब शिक्षा के बाद जो नया सेशन शुरू होगा. 

महापौर के आने पर स्कूली छात्र छात्राओं ने स्वागतम गीत पर नृत्य कर मुख्य अतिथियों को स्वागत किया, जिसके बाद बच्चे पॉलीथिन मुक्त दिल्ली पर एक जागरुक प्रस्तुति पेश की गई है. नगर निगम की महापौर डॉक्टर शैली ओबेरॉय ने बताया कि हमें जरूरत है कि शिक्षा जगत में सबसे ज्यादा हम अपनी बेटियों को शिक्षा ग्रहण करवाएं, जिसमे बेटियां देश का नाम रोशन कर सकें और आज जिस स्कूल का उद्घाटन किया है. यह बवाना वार्ड में 16वां स्कूल है और इस स्कूल में करीब 300 से ज्यादा बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे.

फिलहाल आपको बता दें कि इस स्कूल के बनने के बाद स्थानीय लोग काफी खुश हैं. वहीं दिल्ली सरकार का जो सपना बच्चों को शिक्षित करना है उसको लेकर दिल्ली सरकार के स्कूलों के साथ-साथ अब नगर निगम के स्कूलों की अभी कायाकल्प किया जा रहा है और पुराने नगर निगम स्कूलों को खत्म कर रॉयल मॉडल के रूप में इन स्कूलों को बनाया जा रहा है, जिसको लेकर दिल्ली सरकार जोरो शोरो पर कार्य कर रही है.

Input: Nasim Ahmad

Trending news