Delhi News: राजधानी दिल्ली के संगम विहार इलाके में आज एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. गुब्बारों को फुलाने के लिए इस्तेमाल गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इस दर्दनाक हादसे में गुब्बारा बेचने वाले शख्स की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची सहित दो लोग इसमें घायल हो गए. मृतक की पहचान दीप सिंह के रूप में हुई है. वह मूलतः उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला था और संगम विहार के जी ब्लॉक में परिवार के साथ किराए पर रहकर गुब्बारा बेचकर भरण पोषण करता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam Case: मनीष सिसोदिया को मिलेगी बेल या होगी जेल, 30 अक्टूबर को SC सुनाएगा फैसला


 


दीप सिंह पिछले 20 साल से गैस वाले गुब्बारे बेचकर अपने और अपने पांच बच्चों का गुजर बसर करते थे, जिनकी आज इस दर्दनाक हादसे में मौके पर ही मौत हो गई. घर में मातम का माहौल है.


साउथ जिले की डीसीपी चंदन चौधरी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दीप सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी. पास में लेबर का काम कर रहे सख्स हनीफ अंसारी और 6 साल की एक बच्ची घायल हो गई. घायल हनीफ अंसारी को एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जबकि बच्ची को परिवार वाले किसी दूसरे अस्पताल में ले गए.


दीप सिंह के बड़े भाई ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि दीप सिंह बड़े ही खुश मिजाज किस्म के व्यक्ति थे और वह पिछले 20 वर्षों से गुब्बारे बेचकर अपने बच्चों का पालन पोषण करते थे. आज इस दर्दनाक हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि धमाका इतनी तेज था कि 400 से 500 मीटर तक धमाके की इतनी तेज आवाज थी, मानो जैसे बॉम्ब ब्लास्ट हो गया हो. दीप सिंह घर में इकलौते कमाने वाले थे. पुलिस मौके पर पहुंचकर तहकीकात कर रही है और दीप सिंह के बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


Input: Mukesh Singh