Delhi News: राजधानी दिल्ली में एनजीटी के द्वारा यमुना के पानी में मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाने के बाद भी लोग यमुना नदी पर मूर्ति विसर्जन करने के लिए पहुंच रहे हैं. बुधवार को भी मूर्तियों के विसर्जन का सिलसिला जारी है. बड़ी संख्या में लोग कालिंदी कुंज यमुना नदी के पानी में मूर्ति विसर्जन करने के लिए पहुंच रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Murder News: दशहरे के मेले में BJP नेता के बेटे की निर्मम हत्या, पुलिस कर रही मामले की जांच


बता दें कि विजयादशमी के बाद दुर्गा माता की मूर्तियों का विसर्जन किया जाता है, जो 24 अक्टूबर मंगलवार को भी दिल्ली सरकार के द्वारा बनाए गए कई कृत्रिम घाट पर भक्त पहुंचकर माता की मूर्ति का विसर्जन किया है तो वहीं बुधवार को भी यह सिलसिला जारी है और दूर-दूर से भक्त माता की मूर्ति का विसर्जन करने के लिए कृत्रिम घाट और यमुना नदी पर भी विसर्जन करते हुए दिखाई दिए.


राजधानी दिल्ली में एनजीटी के द्वारा यह दिशा निर्देश तय किया ग्रया था कि यमुना में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए माता की मूर्तियों का विसर्जन पर यमुना में रोक लगाई गई थी. मगर लोगों एनजीटी के दिशा निर्देश को ताक पर रखते हुए बुधवार को यमुना नदी में मूर्तियों का विसर्जन करते हुए दिखाई दिए.


वहीं इस दौरान यमुना नदी पर का कोई भी प्रशासनिक अधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था, जिसकी वजह से लोग आसानी से कालिंदी कुंज यमुना में आकर मूर्तियों का विसर्जन और पूजा सामग्री को यमुना की पानी में डाल रहे थे, जो तस्वीर आप देख रहे हैं यह तस्वीर कालिंदी कुंज यमुना नदी की है, जहां बुधवार सुबह से ही भक्त दुर्गा माता की मूर्तियों का विसर्जन करने के लिए पहुंच रहे हैं और पूजा सामग्री को भी यमुना की पानी में प्रवाहित कर रहे हैं.


वहीं इस दौरान विसर्जन करने आए लोगों ने बताया कि हम लोगों को ज्ञात नहीं था कि दिल्ली सरकार हमारे लिए कृत्रिम घाट बनाई है. जहां हम लोग मूर्तियों का विसर्जन कर सकेंगे. इसलिए हम लोग यमुना नदी में जाकर मूर्तियां का विसर्जन कर रहे हैं.


Input: Hari Kishor Sah