Delhi Pollution News: बृहस्पतिवार की सुबह दिल्ली प्रदूषण के चादर मे लिपटी हुई नजर आई, जबकि दिल्ली मे ठंड ने दस्तक दे दी है. सुबह में गुलाबी ठंड तो शाम मे ठीक ठाक ठंड हो रही है, लेकिन प्रदूषण का स्तर कम होने का नाम नहीं ले रही है. सरकार के प्रयास और दावे दोनों फेल होते नजर आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Haryana News: भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए हरियाणा सरकार ने की चीफ विजिलेंस अफसरों की नियुक्ति


बारिश से होगा प्रदूषण का लेवल कम
अब दिल्ली वालों को बस ऊपर वाले इन्द्र देवता पर ही भरोषा है, जैसे पिछले दिनों इन्द्र देवता दिल्ली वालों पर मेहरबान हुए थे और दिल्ली में बारिश कराकर प्रदूषण लेवल कम किया था. वैसे ही अब फिर से दिल्ली वालों को इन्द्र देवता पर ही भरोषा है कि इन्द्र देवता दिल्ली वालों पर तरस खाते हुए फिर से मेहरबान हो और दिल्ली में बारिश करा दें, ताकि प्रदूषण का स्तर कम हो सके और दिल्ली वाले खुली हवा मे सांस ले सकें. 


ये भी पढ़ें: Delhi Pollution: पाबंदियों को 'मुंह चिढ़ाते लोग', खुलेआम किया जा रहा है निर्माण कार्य


 


जंगल के बावजूद इतना प्रदूषण
प्रदूषण के कारण दिल्ली सरकार के तमाम मंत्री रोज प्रेस कांन्फ्रेंस और मीटिंग कर नये नये दावे और प्रदूषण लेवल कम करने की बातें तो करते हैं, लेकिन उन दावे और वादे के बावजूद प्रदूषण कम न होकर दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. यह तस्वीरें हम आपको वसंतकुंज के अरुणा आसफ अली रोड की दिखा रहे हैं. इस सड़क के दोनों साइड जंगल ही जंगल है. एक तरफ जेएनयु का जंगल तो दूसरी तरफ संजय वन का जंगल यानी चारों तरफ हरियाली ही हरियाली उसके बावजूद यहां की सड़कें प्रदूषण के चादर में लिपटी हुई है तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बाकि दिल्ली का क्या हाल होगा.


Input: Mukesh Singh