Seema Haider News: सीमा हैदर और सचिन लगातार पिछले कई हफ्तों से देश की सुर्खियों में बने हुए थे, लेकिन अब एकाएक उनके वकील डॉक्टर ए पी सिंह की एंट्री के बाद अचानक से सीमा हैदर और सचिन ने मीडिया से दूरी बना ली है. लगातार सुर्खियों में रहने के बाद अचानक से यह दूरी क्यों बनाई गई?, क्या गलत तरीके से भारत में घुसने के बाद अब सीमा हैदर को बच्चों सहित वापस पाकिस्तान जाना पड़ेगा? क्या ब्रजभूषण को उनके वकील डॉक्टर ए पी सिंह न्याय दिलवा पाएंगे?, इन सब सवालों का जवाब जानने के लिए ज़ी मीडिया ने सचिन और सीमा हैदर के वकील डॉ. ए पी सिंह से खास बातचीत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Weather Update: दिल्ली-नोएडा में हुई बारिश से लोगों को मिली उमस भरी गर्मी से राहत, कई इलाकों में हुआ जलभराव


 


वहीं अब सवाल यह उठता है क्या सीमा हैदर सच में जासूस है. ATS जांच में क्या निकल कर आया इस सवाल का जवाब देते हुए सीमा हैदर के वकील डॉक्टर ए पी सिंह ने बताया कि अगर यह जासूस है, आतंकवादी है, आईएसआई एजेंट है तो इसे सजा दीजिए. इसको लेकर एटीएस अभी जांच कर रही है, आप सीबीआई एनआईए से जांच करवाएं. आइबी से जांच कराइए. इन जांचों में भी अगर कुछ नहीं मिले तो उसके बाद रक्षा मंत्रालय के निगरानी में भी जांच करवाई जाए. अगर उसमें भी कुछ नहीं निकले तो हमारे देश के हाई कोर्ट रिटायर्ड जजों की निगरानी में जांच करवाइए.


सीमा हैदर के वकील डॉक्टर एपी सिंह द्वारा माने जाने के बावजूद कि सीमा हैदर गलत तरीके से भारत आई है तो क्या अब वह अपने बच्चों के साथ वापस पाकिस्तान जाएगी, के सवाल का जवाब देते हुए डॉक्टर ए पी सिंह ने कहा कि नहीं, अब सीमा हैदर पाकिस्तान नहीं जाएगी. हर घर तिरंगा, घर-घर तिरंगा उसने लहराया है. वह तिरंगे में रची बसी दिखी है. मेरी माटी मेरा गांव मेरा देश के तहत तुलसी पौधारोपण किया है. भारत माता की जय, वंदे मातरम, राष्ट्रगान, हिंदुस्तान जिंदाबाद था, है और रहेगा और हनुमान चालीसा का जाप अब वह कर रही है. सीमा ने सनातन धर्म ग्रहण कर लिया है, हिंदू धर्म ग्रहण कर लिया है.


उन्होंने कहा कि सीमा अब सचिन मीणा की पत्नी बन चुकी है. दावे के साथ कह सकता हूं कि सीमा हैदर का सीना फाड़ कर देखेंगे तो उसमें भारत माता भी दिखेगी, राष्ट्रगान भी दिखेगा, वंदे मातरम में दिखेगा, हिंदुस्तान भी दिखेगा, राष्ट्रीय ध्वज भी दिखेगा और श्री राम परिवार भी दिखेगा और योगी और मोदी भी दिखेंगे.


एका एक मीडिया से सचिन और सीमा हैदर की दूरी बनाने का कारण के सवाल पर जवाब देते हुए सीमा हैदर के वकील डॉ. एपी सिंह ने बताया कि मीडिया ट्रायल मैं नहीं चाहता, लेकिन न्याय के लिए मीडिया जरूरी है, लेकिन हर समय वही चलती रहे, सही नही है. वह बीमार हो गई. उस समय बहुत नाजुक हालत में थी। मां बनने की स्थिति जब आती है, तो कई हालात ऐसे बदल जाते हैं. उसे आराम भी चाहिए होता है. उसे सुखद अहसास भी चाहिए होता है. वह भारत में आई है. अपनी इच्छा से आई है. लैला मजनू, शीरी फरियाद, हीर रांझा के इतिहास को बनाने आई है.


लप्पु और झींगुर के विषय पर सवाल का जवाब देते हुए डॉक्टर ए पी सिंह ने कहा कि मैंने मानहानि का नोटिस दिया है. किसी भी व्यक्ति को किसी भी व्यक्ति की गरिमा के साथ खिलवाड़ करना अपराध है. व्यक्ति-व्यक्ति होता है. मियां बीबी राजी तो क्या करेगा काजी. अब्दुल्ला की शादी में बेगाना दीवाना. क्यों पड़ते हैं बीच में.


बृजभूषण सिंह शरण मामला
वहीं बृजभूषण को क्या न्याय दिलवा पाएंगे के सवाल पर जवाब देते हुए डॉक्टर ए पी सिंह कहते हैं कि बृजभूषण को आधा न्याय मिल चुका है. बृजभूषण कुश्ती को ऊंचाई पर ले जाना चाहते थे और वह ले गए हैं. आज हमारे देश के पहलवानों को मैडल मिलता है, जो बेटियां वहां धरने पर बैठी, उनके लिए हमें दर्द है, हमदर्दी है, लेकिन उन बेटियों को उसी समय जो कार्य करना चाहिए था, एक्शन लेना चाहिए था. वह पहलवान हैं. उठा-उठाकर पटकना चाहिए था. सूजा हुआ मुंह बाहर निकलता तो पुलिस तुरंत एक्शन लेती. तुरंत कार्रवाई करती. 100 नंबर की काल, women हेल्पलाइन, महिला आयोग, महिला मंत्रालय ,खेल मंत्रालय, पीटी उषा बहुत कमेटी है, तुरंत कार्रवाई करने की मांग करनी चाहिए थी.


Input: Amit Chaudhary