Delhi Nursery Admissions 2023: दिल्ली की प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी में प्रवेश के लिए अप्लाई करने वाले  पैरेंट्स  के लिए जरूरी खबर है. दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से नर्सरी में एडमिशन की पहली लिस्ट 20 जनवरी को जारी की जाएगी, जिसे आप स्कूल के नोटिस बोर्ड या स्कूल की अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नर्सरी में प्रवेश की पहली लिस्ट जारी होने के बाद अगर पैरेंट्स को इससे संबंधित कोई भी समस्या होती है, तो उसके लिए 21-30 जनवरी का समय दिया जाएगा. पैरेंट्स 21-30 जनवरी के बीच लिखित, ईमेल या स्कूल जाकर बात कर सकते हैं. 


ये तारीख भी है जरूरी
पहली लिस्ट जारी होने के बाद 6 फरवरी को प्रवेश की दूसरी लिस्ट जारी होगी. इस लिस्ट के बाद भी पैरेंट्स को 10 दिन का समय दिया जाएगा, जिसमें वो अपनी समस्याओं की चर्चा कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें- सरकारी सेवाओं का लगातार लाभ उठाने के लिए जल्द कराएं Aadhar Card अपडेट, यहां लगेगा विशेष कैंप


 


प्रवेश के लिए आयुसीमा
नर्सरी कक्षा में प्रवेश के लिए 3-4 साल, केजी क्लास के प्रवेश के लिए 4-5 साल  और कक्षा 1 में प्रवेश के लिए 5-6 साल आयु निर्धारित की गई है. 


Nursery Admission के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स 
-बच्चे का आधार कार्ड
-पैरेंट्स का आधार कार्ड
-पैरेंट्स का वोटर आईडी कार्ड
-पैरेंट्स का राशन कार्ड
-एड्रेस प्रूफ के लिए बिजली बिल, टेलीफोन बिल या पानी का बिल


25 प्रतिशत सीटें होंगी आरक्षित 
दिल्ली के सभी निजी स्कूलों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) और दिव्यांग छात्रों के लिए 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित रखी जाएंगी. 1 मार्च को दाखिले की आखिरी सूची जारी की जाएगी और 17 मार्च को दाखिले की प्रकिया समाप्त हो जाएगी.