Delhi Old Rajendra Nagar Accident: नालियों को ढकने के कारण हुई कोचिंग सेंटर में छात्रों की मौत- MCD
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2357302

Delhi Old Rajendra Nagar Accident: नालियों को ढकने के कारण हुई कोचिंग सेंटर में छात्रों की मौत- MCD

बीती रात ओल्ड राजिंद्र नगर के कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई.

Delhi Old Rajendra Nagar Accident: नालियों को ढकने के कारण हुई कोचिंग सेंटर में छात्रों की मौत- MCD

Delhi Old Rajendra Nagar Accident: बीती रात ओल्ड राजिंद्र नगर के कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई. इसको लेकर एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारी बारिश के कारण अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए बनाए गए नालों को अतिक्रमणकारियों ने ढक दिया था. 

स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि शनिवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई बारिश के कारण क्षेत्र में जल निकासी व्यवस्था गंद से भर गई और ओवरफ्लो हो गई. इस कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. 

उन्होंने कहा कि तीन सिविल सेवा अभ्यर्थियों (दो महिलाओं और एक पुरुष) - की जान चली गई, क्योंकि वे राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल के बेसमेंट में चल रही लाइब्रेरी के अंदर फंस गए थे. जहां बारिश के कारण पानी भर गया था और कथित तौर पर एकल बायोमेट्रिक एंट्री और निकास प्वाइंट विफल हो गई थी. 

हालांकि, पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी बायोमेट्रिक लॉक के दावे की पुष्टि करनी है और वह इसकी जांच करेगी. क्षेत्र में जलभराव वाली नालियों की रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर और क्या उनसे गाद निकालने का काम पूरा हो गया है, वरिष्ठ एमसीडी अधिकारी ने जोन के उपायुक्त से संपर्क करने का निर्देश दिया. 

ये भी पढ़ें: कोचिंग सेंटर हादसे में छात्रों की मौत घटना नहीं हत्या है, जानें किस नेता ने क्या कहा

हालांकि, उन्होंने उल्लेख किया कि सड़कों के किनारे लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है और भारी बारिश के दौरान जमा हुए पानी को निकालने के लिए उपयोग की जाने वाली नालियों को ढक दिया है. एमसीडी के करोल बाग क्षेत्र के उपायुक्त अभिषेक मिश्रा ने जानकारी मांगने के लिए कॉल और टेक्स्ट का जवाब नहीं दिया. 

इस बीच दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर अश्विनी कुमार को बेसमेंट में चल रही व्यावसायिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और यह पता लगाने का निर्देश दिया है कि क्या इस घटना के लिए एमसीडी का कोई अधिकारी जिम्मेदार है. 

Trending news