Delhi News: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कानून व्यवस्था पर सवाल उठाएं. उन्होंने कहा कि पिछले 10-11 साल में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने कानून व्यवस्था की स्थिति को नष्ट कर दिया है और यातायात प्रबंधन को खराब कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर भारद्वाज ने टिप्पणी की और कहा कि दिल्ली में लोग डर में जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह त्योहार का समय है और कई लोग धनतेरस, दिवाली, छठ पूजा और गुरु नानक के जन्मदिन के लिए खरीदारी के लिए बाजारों में निकलेंगे. लोग खरीदारी करने जाते हैं, लेकिन अब वे असुरक्षित महसूस करते हैं. उन्हें गैंगवार, गोलीबारी, बम विस्फोट या अपने घरों में डकैती का डर है.


उन्होंने दुकानों, कार शोरूमों और यहां तक ​​कि होटलों में गोलीबारी की घटनाओं पर प्रकाश डाला और टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि संरक्षण राशि के रूप में करोड़ों रुपये की उगाही की जा रही है. दुकानदार सुरक्षा शुल्क का भुगतान किए बिना अपना व्यवसाय चलाने से डरते हैं. कुछ तो अपना व्यवसाय बंद भी कर रहे हैं. ऐसे दिल्ली में कानून-व्यवस्था की इतनी खराब स्थिति पहले कभी नहीं रही. 


ये भी पढ़ें: फतेहाबाद में पराली जलाने पर 3 किसानों पर FIR, 22 पर जुर्माना और 19 की रेड एंट्री


बीजेपी दिल्ली प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा के इंडिया गेट दौरे पर मंत्री भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी दिल्ली प्रमुख कहते हैं कि इंडिया गेट दिखाई नहीं दे रहा है. मैं कहता हूं, एलजी कहां हैं? इंडिया गेट अभी भी वहीं है जहां हमेशा था, लेकिन कहां है एलजी? सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हाल ही में, वेलकम कॉलोनी में 60 राउंड फायरिंग हुई और एक युवा लड़की को गोली लग गई, जिसका इससे कोई लेना-देना नहीं था. एलजी ने वेलकम कॉलोनी का दौरा नहीं किया. रविवार को रोहिणी में एक बम विस्फोट हुआ और फिर से एलजी नहीं आए. क्या उन्होंने हाल ही में कोई बैठक की है? लोग पूछ रहे हैं कि एलजी गायब क्यों हैं और उनकी अनुपस्थिति को क्यों छिपाया जा रहा है? वीरेंद्र सचदेवा को हमें जवाब देना चाहिए. 


जम्मू-कश्मीर (J&K) में हाल के आतंकवादी हमलों को संबोधित करते हुए, AAP मंत्री ने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में कानून और व्यवस्था की प्रभारी रही है. प्रारंभ में उन्होंने महबूबा मुफ्ती के साथ शासन किया, फिर उन्होंने सरकार को भंग कर दिया, इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया और अपना राज्यपाल नियुक्त किया. सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया, फिर भी वे पूरी तरह से विफल रहे हैं. उन्होंने वादा किया था कि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के लोग वहां भूखंड खरीदेंगे और कारखाने स्थापित करेंगे. उसका क्या हुआ? वे कश्मीरी पंडितों की रक्षा भी नहीं कर पाए. 


उन्होंने कहा कि रविवार को भी जम्मू-कश्मीर में प्रवासियों पर गोली चलाई गई और केंद्र सरकार ने कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार कश्मीर में विफल रही है, दिल्ली की कानून-व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है और पूर्वोत्तर की रक्षा करने में विफल रही है, जहां चीन ने हजारों किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है और नए गांव बनाए हैं. उन्होंने कहा, इस सरकार ने देश की कानून-व्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है और उसे एक दिन भी अधिक समय तक सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है.