नीरज गौड़/ नई दिल्ली : पुलिस क्राइम ब्रांच ने पश्चिम विहार इलाके में 2 जुलाई को हुई नेशनल शूटर और हथियार सप्लायर अमित गोयल की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में दीपांशु उर्फ दीपक नाम के बदमाश को रोहतक से गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के मुताबिक बिल्डर अमित गोयल और दीपक आपस में हथियारों का लेनदेन करते थे. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी रोहित मीणा ने ज़ी न्यूज को बताया कि अमित गोयल ने हथियारों की सप्लाई नहीं की तो दीपक और उसके साथियों ने अमित गोयल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी. दीपक ने ही कार पार्किंग में अमित गोयल पर गोलियां चलाई थीं. 


ये भी पढ़ें : पार्टी में खाना नहीं मिलने पर नशे में धुत शख्स ने किया कुछ ऐसा कि पहुंच गया तिहाड़


क्राइम ब्रांच के एसीपी उमेश भृतवाल और इंस्पेक्टर कुलदीप की टीम ने दीपक को पकड़ लिया. अमित गोयल पर भी आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज है. 2017 में डीआरआई के मामले में भी जेल जा चुका था.


आरोपी दूसरे गैंग से लेना चाहता था बदला 


पूछताछ में आरोपी दीपक ने बताया कि वे कालू साहू वासिया ग्रुप का सदस्य है. 2014 में  एक अखाड़े के जरिए दीपक, कालू सहुवासिया गैंग के संपर्क में आया था और तभी से गैंग के लिए काम कर रहा था. कालू गैंग की प्रदीप कासनी गैंग से काफी समय से रंजिश चल रही थी. 2016 में प्रदीप गैंग के शख्स ने दीपक की जमकर पिटाई कर दी थी. सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिली कि गैंगस्टर प्रदीप जेल से बाहर आने वाला है.


ये भी पढ़ें : क्या कश्मीर में टारगेट किलिंग के पीछे की यह है सबसे बड़ी वजह? जंतर-मंतर पर उठी यह मांग


इसके बाद दीपक ने अपने एक साथी भूपेंद्र से संपर्क किया और भूपेंद्र ने उसे अमित गोयल का नंबर दिया, जो दीपक को हथियार मुहैया करवाने वाला था. पहले मीटिंग में 2 लाख में एक पिस्टल का सौदा हुआ था. दूसरी मीटिंग में कुछ और ऑटोमैटिक पिस्टल का सौदा होना था, जिसके लिए दीपक ने 10 लाख रुपये दिए थे. बाद में अमित गोयल ने हथियार देने से मना कर दिया.


स्लोवाकिया से लाए जाते थे हथियार


अमित की हत्या से पहले दीपक ने कुछ दिनों तक दीपक ने कुछ साथियों के साथ मिलकर अमित की रेकी की थी. वारदात वाले दिन दीपक ने अमित गोयल से खरीदी गई पिस्टल से उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर अमित को मौत के घाट उतार दिया. डीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक इन हथियारों को स्लोवाकिया से लाया जा रहा था.


WATCH LIVE TV