Independence Day 2023: देश में मंगलवार यानी 15 अगस्त को 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. इसी कड़ी में रविवार को स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल से पहले, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पूरे शहर में वाहनों की सुरक्षित और सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक 12 अगस्त की रात 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे के बीच निजामुद्दीन पुल से वजीराबाद पुल तक मालवाहक वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. इसके अलावा, उसी समय सीमा के दौरान महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों की अनुमति नहीं होगी.


ये भी पढ़ें: Delhi Tirth Yatra: श्री द्वारिकाधीश के लिए आज 73वीं ट्रेन होगी रवाना, तीर्थ यात्रियों से बोले CM- ट्रेन के साथ लग्जरी बसों की भी करेंगे शुरुआत


 


13 अगस्त की आधी रात से 11 बजे तक बंद रहेंगे यातायात 
बता दें कि डीटीसी की बसों समेत सिटी बसें, रिंग रोड पर आईएसबीटी से एनएच-24 (एनएच-9)/एनएच टी-पॉइंट के बीच, 13 अगस्त की आधी रात से 11 बजे तक रिंग रोड पर नहीं चलेंगी. साथ ही लाल किला, जामा मस्जिद और दिल्ली मुख्य रेलवे स्टेशन पर समाप्त होने वाली बसों के मार्गों को कम या डायवर्ट किया जाएगा. हालांकि स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के आसपास के रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों और अस्पतालों तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध होंगे.


फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान ये रास्ते रहेंगे बंद 
दिल्ली पुलिसी की ट्रैफिक एडवाइजरी में बताया गया है कि रविवार को सुबह 4 बजे से 11 बजे तक नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एस.पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निशाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड, इसकी लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड सहित कई सड़कें बंद रहेंगी. आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड आम जनता के लिए बंद होगा.


यातायात के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल 
- रिहर्सल के लिए पार्किंग लेबल की कमी वाले वाहनों को सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग जैसे रास्तों का इस्तेमाल न करें. 
- वहीं निजामुद्दीन खट्टा और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड, और निजामुद्दीन खट्टा से सलीमगढ़ बाईपास के माध्यम से आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक बाहरी रिंग रोड का पर आवाजाही की सलाह दी गई है. 
- वहीं उत्तर-दक्षिण यातायात के लिए अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट मंदिर मार्ग, रानी झांसी रोड आदि का इस्तेमाल करें.
- इसी तरह पूर्व-पश्चिम से आने जान के लिए वाहनों को एनएच-24, निजामुद्दीन खट्टा, एम्स फ्लाईओवर के नीचे बारापुला रोड, रिंग रोड, एनएच-26 निज़ामुद्दीन खैटा-रिंग रोड-भारोन रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, राजेश सहित वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करें.