Delhi Police Issued Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस सप्ताह में होने वाले राधा स्वामी सत्संग धार्मिक सभा और शहर में दिलजीत दोसांझ का संगीत कार्यक्रम होने वाले दो प्रमुख कार्यक्रमों के लिए विस्तृत ट्रैफिक सलाह जारी की है. इन कार्यक्रमों में बड़ी भीड़ जुटने की उम्मीद है, जिससे शहर के कई हिस्सों में ट्रैफिक की समस्याएं हो सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राधा स्वामी सत्संग 25 से 27 अक्टूबर तक निर्धारित है और इसमें वीआईपी और गणमान्य व्यक्तियों सहित लगभग 3-4 लाख भक्तों के आने की उम्मीद है. इस बीच, सप्ताह में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिलजीत दोसांझ के संगीत कार्यक्रम में 60,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. वाहनों की आवाजाही में वृद्धि को प्रबंधित करने और यातायात प्रवाह को सुचारू बनाए रखने के लिए, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई उपाय लागू किए हैं.


ये भी पढ़ेंबढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए इन बातों का रखें खास ध्यान, लोगों को करें जागरूक


यात्रा से पहले बना लें योजना 
दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वे आयोजन स्थलों के पास यातायात की भीड़ से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें. निवासियों और यात्रियों को सड़कों पर निजी वाहनों की संख्या कम करने के लिए यथासंभव सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. पुलिस ने यह भी अनुरोध किया है कि मोटर चालक यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें, धैर्य रखें और सभी के लिए एक सुगम अनुभव सुनिश्चित करने के लिए यातायात नियमों का पालन करें.


सत्संग परिसर में प्रवेश 
राधा स्वामी सत्संग में भाग लेने वाले भक्त भाटी माइंस रोड के माध्यम से परिसर में प्रवेश कर सकते हैं, जो प्राथमिक प्रवेश बिंदु के रूप में काम करेगा. पार्किंग, सत्संग परिसर के अंदर पर्याप्त पार्किंग की सुविधा प्रदान की गई है. हालांकि, क्षेत्र में भीड़भाड़ से बचने के लिए एसएसएन मार्ग पर पार्किंग सख्त वर्जित होगी. भूटान आपके साल के अंत की साहसिक सूची में क्यों शामिल होना चाहिए? सड़कों पर प्रतिबंध, आयोजन के दिनों में छतरपुर रोड (एसएसएन मार्ग) और गुड़गांव रोड टी-पॉइंट के बीच भाटी माइंस रोड का उपयोग करने से भारी वाहनों को सुबह 4:00 बजे से शाम 6:30 बजे तक प्रतिबंधित किया जाएगा. इस प्रतिबंध का उद्देश्य मंडली के आसपास के क्षेत्र में यातायात के एक सहज प्रवाह को सुनिश्चित करना है. भारी वाहनों के लिए डायवर्जन : व्यवधान को कम करने के लिए भारी वाहनों को वैकल्पिक मार्गों पर डायवर्ट किया जाएगा.