Delhi News: दिल्ली के केशवपुरम थाना इलाके के ब्लॉक C4/54डी में 12.38 बजे सिलेंडर में आग लगने की घटना सामने आई थी. घटना की सुचना मिलते ही स्थानीय पुलिस स्टाफ को मौके पर भेजा गया, जहां फ्लैट की तीसरी मंजिल पर घरेलू सिलेंडर में भयंकर आग लगी हुई थी. पुलिस को मौके पर पहुंच कर पता चला कि एक बुजुर्ग महिला कमरे में फंसी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी मिलते ही सभी पुलिसकर्मी कमरे में पहुंचे. जहां पर LPG सिलेंडर में भयंकर आग का मंजर देखने को मिला. पुलिस ने अपनी जान की परवाह न करते हुए उसे कमरे में घुस गए और कमरे में फंसी 62 वर्ष की बुजुर्ग महिला को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाल लिया और तुरंत आसपास के इलाके को भी खाली करा लिया गया, पुलिस ने बुजुर्ग महिला को बाहर निकाला बल्कि अपनी जान की परवाह न करते हुए सिलेंडर में लगी आग पर काबू पाने की भी कोशिश की.


ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: बेवफाई सजा बनी मौत, छेनी से गोद दिया चेहरा, पति ने खुद बताई खौफनाक मंजर की कहानी


इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस के सभी कर्मियों की सूझबूझ से सिलेंडर में लगी आग पर काबू पा लिया गया. बचाव के दौरान पुलिस के कई अधिकारियों को मामूली चोट आई और साथ ही कमरे में फसी 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला, जिनका नाम सरोज महाजन बताया जा रहा है और जो चलने और सांस लेने में असमर्थ थीं लोगों की मदद से उसे तीसरी मंजिल से नीचे लाया गया.


इसके बाद महिला को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया और तीनों हेड कांस्टेबल को भी प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया. फिलहाल, इस सभी लोगों को अस्पातल में इलाज चल रहा है. करीब 45 मिनट की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया. केशवपुरम थाने में तैनात पुलिस कर्मियों की दिलेरी और ज़बाजी की वजह से आज इलाके में एक बड़ा हादसा होने से टल गया.


(इनपुटः नीरज शर्मा)