Delhi Police: दिल्ली के प्रसाद नगर थाना क्षेत्र स्थित एक ऑफिस से 50 लाख कैश की चोरी का खुलासा हो गया है. मामले की जांच करते हुए दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को मोतिहारी (बिहार) में छापा मारकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इसकी पहचान लौरिया (गोविंद गंज) निवासी किशन पांडेय के रूप में हुई. आरोपी  प्रतिबंधित संगठन रूद्र सेना से ताल्लुक रखता है. पुलिस ने उसके घर से चोरी की गई रकम में से 38.90 लाख रुपये बरामद कर लिए. आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल पश्चिम विहार दिल्ली निवासी रजनीश खोसला ने प्रसाद नगर पुलिस को अपने ऑफिस में चोरी की शिकायत दी थी. रजनीश ने बताया था कि राजेंद्र प्लेस के हेमकुंड टावर की छठवीं मंजिल पर उसका खोसला ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से ऑफिस है. कंपनी ट्रैवल टिकट, फॉरेक्स, वीजा आदि का काम करती है.


ये भी पढ़ें: राहुल के हिंदुत्व वाले बयान पर BJP हमलावर, अनिल विज बोले-पप्पू अब बड़ा हो गया है


बाथरूम की खिड़की तोड़कर घुसे थे ऑफिस में 
22 जून की शाम को करीब 8.30 बजे वह ऑफिस बंदकर चला गया था. अगले दिन संडे था. 24 जून (सोमवार) की सुबह जब ऑफिस बॉय पहुंचा तो तिजोरी और सीसीटीवी टूटे मिले. सूचना मिलने के बाद जब रजनीश पहुंचा तो देखा बाथरूम की खिड़की का शीशा टूटा हुआ था और तिजोरी से विदेशी मुद्रा और टिकटिंग का कैश गायब था. केस की जांच के दौरान पुलिस एक कड़ी से दूसरी को जोड़ते हुए मोतिहारी जा पहुंची. सके बाद गोविंदगंज पुलिस लौरिया के एक घर पर रेड की. पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा. पुलिस ने 38.90 लाख कैश बरामद कर लिया. 


ये भी पढ़ें: घर में घुसकर विधवा महिला ने शख्स ने किया रेप, ब्लीडिंग से बेहोश हुई पीड़िता


दो लोगों ने दिया था वारदात को अंजाम 
गिरफ्तार होने के बाद जब किशन से कड़ी पूछताछ की गई तो उसने मुंबई के रहने वाले साथी के साथ मिलकर दिल्ली में चोरी की वारदात स्वीकार कर ली. बिहार पुलिस ने बताया कि आरोपी किशन पर रंगदारी के दो मामले दर्ज हैं और वह जेल भी जा चुका है. जेल से छूटने के बाद वह दिल्ली आ गया. वह खोसला ट्रैवल्स एजेंसी में काम करने लगा और मौका मिलते ही कैश लेकर भाग निकला. सदर अस्पताल में मेडिकल चेकअप के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया.