Sarkari Naukri: Delhi Police ने निकाली 6000 पदों पर भर्ती, 35 साल तक के लोग कर सकेंगे Apply
Advertisement

Sarkari Naukri: Delhi Police ने निकाली 6000 पदों पर भर्ती, 35 साल तक के लोग कर सकेंगे Apply

Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने दिल्लीवासियों के लिए 6000 पदों पर भर्ती निकाली है. इसमें 18 साल से लेकर 35 साल तक के लोग आवेदन कर सकेंगे. वहीं इस भर्ती में 3000 पदों पर महिलाओं की भर्ती होगा.

Sarkari Naukri: Delhi Police ने निकाली 6000 पदों पर भर्ती, 35 साल तक के लोग कर सकेंगे Apply

Delhi Police Recruitment: आज के समय में ज्यादातर युवाओं का सपना होता है कि उन्हें एक सरकारी नौकरी मिल जाए. वहीं उनमें से ज्यादातर का ख्वाब होता है कि वो या तो पुलिस की नौकरी करेंगे या फिर आर्मी (Army), एयरफोर्स (Air Force) या नेवी (Navy) में, ऐसे युवाओं के लिए सरकार दिल्ली पुलिस में 6000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. दिल्ली पुलिस द्वारा यह फैसला महिला सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है. इस भर्ती में 3000 महिलाओं समेत 6000 के करीब कर्मियों की भर्ती होगी. 

एलजी का महिला सुरक्षा पर जोर
बता दें कि महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना (Vinai Saxena) की अध्यक्षता में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की बैठक हुई. वहीं यह फैसला हुआ कि दिल्ली में पुलिसिंग में सुधार के लिए 6433 नए पदों पर के करीब कर्मी भर्ती किए जाएंगे. वहीं एलजी ने पुलिस बल में महिला पुलिसकर्मियों के प्रतिनिधित्व को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया.

ये भी पढ़ें: Noida Suicide: मोटापे से तंग महिला ने की खुदकुशी, मरने से पहले पति को वीडियो कॉल कर कही ये बात

केवल दिल्ली के निवासी करेंगे आवेदन
दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को 6433 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास होनी चाहिए. वहीं उसकी उम्र 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं इस भर्ती में केवल दिल्ली के निवासी ही शामिल हो सकेंगे, जिनको नियुक्ति के बाद 40 हजार 823 रुपये वेतन मिलेगा. वहीं अभी आवेदन करने की तारीख जारी नहीं हुई है.

बता दें कि दिल्ली पुलिस कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए दिल्ली के स्थानीय निवासी ssc.nic.in पर जाकर Delhi Police Constable Notification की अच्छी तरह से अवलोकन कर लें. इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य एवं इच्छुक कैंडिडेट जो दिल्ली पुलिस कांस्टेबल ऑनलाइन फार्म भरना चाहते हैं. वो उम्मीदवार विभाग द्वारा निर्धारित माध्यम जैसे :- क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई के जरिये शुल्क का भुगतान कर सकते हैं.

Trending news