Delhi Pollution: आटा चक्की के गोदाम के बोरों में मिले ढाई लाख के पटाखे, गोदाम का मालिक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1935282

Delhi Pollution: आटा चक्की के गोदाम के बोरों में मिले ढाई लाख के पटाखे, गोदाम का मालिक गिरफ्तार

Delhi Pollution: राज अग्रवाल कैलाशपुर गांव में आटे की चक्की चलाता है. दिवाली पर मुनाफा कमाने के लिए उसने प्रतिबंधित पटाखों को आटे चक्की की आड़ में चोरी चुपके बेच रहा था. इसके लिए उसने आटे की चक्की में ही पटाखे का गोदाम बना रखा था. 

Delhi Pollution: आटा चक्की के गोदाम के बोरों में मिले ढाई लाख के पटाखे, गोदाम का मालिक गिरफ्तार

Delhi Pollution News: प्रदूषण के कारण जहरीली हो रही हवा के कारण इस बार भी दिवाली पर पटाखों की बिक्री पर प्रशासन प्रतिबंध लगाया हुआ है, लेकिन लोग बाज नहीं आ रहे हैं और चोरी-छुपे प्रतिबंधित पटाखों का कारोबार कर रहे हैं. ग्रेटर नोएडा की कोतवाली सूरजपुर पुलिस ने कैलाशपुर गांव में बने एक गोदाम पर छापा मारकर पटाखों का जखीरा बरामद किया है. इन पटाकों की कीमत ढाई लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने गोदाम के मालिक राज अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है.

आटा चक्की को बनाया था पटाखों का गोदाम
राज अग्रवाल कैलाशपुर गांव में आटे की चक्की चलाता है. दिवाली पर मुनाफा कमाने के लिए उसने प्रतिबंधित पटाखों को आटे चक्की की आड़ में चोरी चुपके बेच रहा था. इसके लिए उसने आटे की चक्की में ही पटाखे का गोदाम बना रखा था. एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस को इनपुट मिल था कि कुछ लोग अवैध पटाखे बेच रहे हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने राज अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया, जब वह एक पटाखे की सप्लाई करने किसी को जा रहा था. पुलिस को देख उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें: दिवाली पर गुलजार होंगे बाजार, 3.5 लाख करोड़ रुपये के व्यापार की संभावना

गिरफ्तार हुआ आरोपी
एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अट्टा चक्की के गोदाम में पटाके रखे हुए हैं. पुलिस ने आटाचक्की पर छापा मारा. तो मौके से पुलिस को प्रतिबंध पटाखों से भरे 30 कार्टून और 12 बोरी भरे हुए पटाखे मिले, जिसमें रॉकेट, फुलझड़ी अनार आदि रखे हुए थे. इन पटाकों की कीमत ढाई लाख रुपये के करीब है. एडीसीपी ने बताया कि आरोपी को विस्फोटक अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया है.

Trending news