Delhi Rain Waterlogging: दिल्ली में आज दिन निकलते ही आसमान में घने काले बादल छाए हुए थे. ठंडी तेज हवाओं के साथ दिल्ली के कई इलाकों में सुबह से रुक-रुक कर बरसात हो रही है. बारिश की वजह से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत तो मिल गई और मौसम भी सुहाना हो गया, लेकिन चंद घंटों की बरसात के बाद ही दिल्ली के कुछ इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गई, जिसकी वजह से लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बुराड़ी इलाके में आज सुबह हुई बरसात के बाद सड़कें जलमग्न दिखाई दी. जलमग्न होने के चलते वाहन भी धीमी गति में सड़क पर चलते हुए नजर आए. जलभराव की समस्या का समाधान के लिए दोनों तरफ बड़े नाले व सड़क का निर्माण भी किया गया, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बरसात के बाद  अक्सर सड़कें जलमग्न हो जाती हैं, जिसमें वाहन भी बंद हो जाते हैं और इसकी वजह से लोगों को जाम में फंसना पड़ता है.


ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली में झमाझम बारिश से हुई वीकेंड की शुरुआत, गर्मी के सितम से मिली राहत


फिलहाल, बुराड़ी विधानसभा की मुख्य सड़क पर जलभराव की समस्या आज कल या परसों की नहीं बल्कि यह कई साल पुरानी है, जिसके चलते स्थानीय लोग को हर बरसात के मौसम में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हर बार स्थानीय विधायक द्वारा आश्वासन दिया जाता है कि जलभराव की समस्या का समाधान होगा, लेकिन चंद घंटों की बरसात तमाम आश्वासन के दावों की पोल खोल कर रख देती है. जलभराव की समस्या से बुराड़ी वासियों को आखिरकार इस समस्या का समाधान कब हो पाएगा. ये अभी देखना बाकी है.


पानी पानी हुई द्वारका की सड़के


तो वहीं, कुछ ही देर की बारिश के बाद द्वारका इलाके की सड़कें भी पानी-पानी नजर आई. सड़कों पर कई फिट तक बारिश का पानी भर हुआ है और कुछ देर की बारिश से लोगों की आफत बनती नजर आई. देश की राजधानी दिल्ली की हालत बारिश के बाद क्या हो जाती हैं वो आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं. किस कदर घुटनों तक पानी मेन रोड से लेकर सर्विस रोड पर भरा हुआ है.


सुबह की कुछ देर की बारिश की वजह से सड़के जलमग्न हो गई. जहां देखो पानी ही पानी है. द्वारका के लोगों का घर से निकलना तक बंद हो गया है. लोगों का कहना है कि बारिश से पहले सफाई एजेंसीओ ने कोई सफाई का काम नहीं किया. सफाई के नाम पर कितना करप्शन हर साल किया जाता है इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. इतना टैक्स देने के बाद भी राजधानी में ये हालात हैं की कोई व्यक्ति बारिश के बाद पैदल निकलने की हिम्मत नहीं कर सकता.


(इनपुटः चरणसिंह सहरावत, नसीम अहमद)