नई दिल्ली : राजधानी के रामलीला मैदान में आज किसान रैली प्रस्तावित है. इसमें करीब 20 हजार किसानों के पहुंचने की संभावना है. दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि किसान रैली की आड़ में खालिस्तान समर्थक फायदा उठा सकते हैं. इसे मद्देनजर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक इंटेलिजेंस के जरिये जानकारी मिली है कि किसानों की आड़ में अराजक तत्व हथियार लेकर रामलीला मैदान में दाखिल हो सकते हैं. इसके मद्देनजर चेकिंग सख्त करने की हिदायत पुलिस कर्मियों को दी गई है. दिल्ली पुलिस ने सभी जिलों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है.खासकर दिल्ली-यूपी और हरियाणा से सटे बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के आदेश दिए गए हैं.


ये भी पढ़ें : Sirsa: अमृतपाल के लिए NH-9 पर प्रदर्शन, जाम लगाने की कोशिश कर रहे 60 लोग हिरासत में


नई दिल्ली इलाके में किसानों के जाने पर रोक 
सोमवार सुबह करीब 6 बजे से दिल्ली पुलिस का स्टाफ ड्यूटी पर रहेगा. दिल्ली में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों को चेक करने के आदेश दिए गए हैं. इसी के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली के दिल्ली में प्रवेश पर बैन रहेगा. नई दिल्ली इलाके में जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस की पिकेट रहेगी. किसानों को नई दिल्ली इलाके में जाने पर पाबंदी रहेगी. 


रैली के चलते नई दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली के कुछ इलाकों में ट्रैफिक पर भी असर पड़ सकता है. इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को आगाह किया है.



बता दें इससे पहले आज संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने प्रेस क्लब में एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की. इसमें उन्होंने रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली किसान महापंचायत में भाग लेने के लिए देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों से लाखों किसानों के दिल्ली पहुंचने की बात कही. 


इनपुट: नीरज गौड़