मनीष गुप्ता/नई दिल्ली: दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के करीब 1000 सुरक्षाकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं. दरअसल हड़ताल कर रहे गार्ड्स का कहना है कि अस्पताल प्रशासन ने दूसरी कंपनी को टेंडर दे दिया है, जिसके तहत दूसरी कंपनी नए सिक्योरिटी गार्ड अस्पताल में भर्ती कर रही है. कार्यरत गार्ड्स का कहना हा कि हम पिछले कई सालों से अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम कर रहे हैं, लेकिन इस फैसले के बाद अब हम कहां जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: जहां पर आपकी नजर है वहां छिपा ये टाइगर है, तस्वीर में दूसरा बाघ खोजो तो जानें


हड़ताली सुरक्षा गार्डों के मुताबिक पहले सफदरजंग अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेदारी ट्रिग कंपनी के सुरक्षा गार्डों पर होती थी, लेकिन अब अस्पताल प्रशासन की तरफ से नए आदेश के बाद एसआईएस कंपनी को टेंडर दिया गया है. इसके तहत अब एसआईएस कंपनी नए लोगों को भर्ती करेगी, लेकिन अब हम, जो पिछले कई सालों से सफदरजंग अस्पताल की सुरक्षा में तैनात थे कहां जाएं.



उन्होंने बताया कि यह नौकरी ही हमारे लिए सहारा थी. आज हमारे पास न ही पैसा है और न ही काम ऐसे में स्थिति बहुत खराब है. हम पिछले कई सालों से सफदरजंग अस्पताल में सुरक्षा कर्मी के रुप में तैनात हैं, लेकिन अब दूसरी कंपनी को टेंडर दे दिया गया है. नई कंपनी अपने नए लोगों को भर्ती करेगी. इससे अब हमारी नौकरी खतरे में पड़ गई है और हमें नौकरी से निकाल दिया जाएगा, इसलिए आज हम लोग इकट्ठा हुए हैं. गार्ड्स ने कहा कि हम प्रदर्शन करने पर मजबूर है. हमारी अस्पताल प्रशासन से मांग है कि पुरानी कंपनी को टेंडर दिया जाए ताकि कि हमारी नौकरी बच सके.


WATCH LIVE TV