School Cab Strike: दिल्ली में आज प्राइवेट स्कूल के कैब ड्राइवर्स हड़ताल पर हैं, जिसकी वजह से पेरेंट्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नॉर्थ दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली के सभी कैब ड्राइवर्स आज ट्रांसपोर्ट विभाग की कार्रवाई के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, इस बीच भारतीय किसान यूनियन ने भी हड़ताल को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CWG 2022: देश को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाने वाले अचिंता शुली को पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं


 


कैब ड्राइवर्स के हड़ताल की वजह
कैब ड्राइवर्स का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान 2 सालों से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. अब हालात सामान्य होते ही ट्रांसपोर्ट विभाग के द्वारा उनसे 40 हजार रुपए तक का चालान वसूला जा रहा है और ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से कमर्शियल गाड़ियों के लिए अभी भी कोई प्रावधान नहीं किया गया है, जिसकी वजह से वो एकदिवसीय हड़ताल पर हैं. इस बीच कैब ड्राइवर्स ने अपनी मांगे नहीं माने जाने की स्थिति में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की बात भी कही है. 


LPG Price: गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई 36 रुपये की कटौती, जानें अपने शहर के नए दाम 


पेरेंट्स को हो रही परेशानी
कैब ड्राइवर्स के हड़ताल की सूचना सभी बच्चों के पेरेंट्स को पहले ही दे दी गई थी, इसके बाद भी फिक्स टाइम पर बच्चों को स्कूल छोड़ने जाना और फिर दोपहर में बच्चों को लेने जाना पेरेंट्स की परेशानी की वजह बना हुआ है. इससे सबसे ज्यादा परेशानी ऑफिस जाने वाले लोगों को है, बच्चों को स्कूल लाने ले जाने की वजह से कई पेरेंट्स को ऑफिस जाने में देर हो गई.  


भारतीय किसान यूनियन ने किया हड़ताल का समर्थन
भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनम सिंह चारुणी ने ट्वीट करते हुए कैब ड्राइवर्स की हड़ताल को समर्थन देने का ऐलान किया है.