Delhi Darshan: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आप (AAP) सरकार ने टूरिस्ट बस को चलाने का फैसला किया है. यह बसें पर्यटकों को उनके पसंदीदा जगहों पर सफर कराएगी. वहीं इसमें पर्यटकों को टूरिस्ट गाइड भी मिलेगा, जो कि पर्यटक स्थल से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी और रोचक तथ्यों से भी पर्यटकों को रूबरू कराने का काम करेगा. ये बसें दिल्ली में खाने-पीने से लेकर ऐतिहासिक इमारत, म्युजीयम, धार्मिक स्थल, शॉपिंग और खानपान के प्रमुख स्थलों पर यह खास तरह की बस उन्हें सैर कराने की सेवा प्रदान करेगी. वहीं जी-20 समिट (G-20 Summit) को देखते हुए इस मुहिम पर तेजी से काम किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi News: रात में बाजार खोलने पर व्यापारियों में संशय, ट्रांसपोर्ट और सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल


केजरीवाल सरकार पर्यटकों को दिल्ली की और आकर्षित करने के लिए इन स्पेशल बसों में उनके लिए सभी सुविधाओं का खास ख्याल रखा जाएगा. वहीं इसमें उनके चयन के अनुसार एक टूरिस्ट गाइड भी मौजूद रहेगा, जो कि आपके चुने हुए पसंदीदा जगहों पर सैर कराएगा. साथ ही पर्यटन स्थल खानपान से संबंधित चीजों की वास्तविक जानकारी देगा. वहीं पर्यटन को दिल्ली में बढ़ावा देने के उद्देश्य शुरू किए जा रहे इस स्पेशल प्रकार की बस की बुकिंग आप मेरी दिल्ली ऐप डीटीटीडीसी (DTTDC) काउंटर से बुक करा सकते हैं. साथ ही आप दिल्ली टूरिज्म की ऑफिशियल वेबसाइट से भी जाकर ऑनलाइन बस टिकट की बुकिंग करा सकते हैं.


यहां से चलेंगी बसें
बता दें कि यह स्पेशल बसें कनॉट प्लेस के सेंट्रल रिजर्वेशन ऑफिस से अपनी यात्रा की शुरुआत करेगी. यहीं से ही पर्यटक अलग-अलग ऐतिहासिक इमारत, म्युजियम, धार्मिक स्थल, शॉपिंग और खानपान के प्रमुख स्थलों पर जा सकेंगे. वहीं यह अलग-अलग रूटों की बसों की पहचान के लिए दिल्ली मेट्रो की तर्ज पर इन सभी की कलर कोडिंग भी की जाएगी.