Delhi News: रात में बाजार खोलने पर व्यापारियों में संशय, ट्रांसपोर्ट और सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1639941

Delhi News: रात में बाजार खोलने पर व्यापारियों में संशय, ट्रांसपोर्ट और सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

दिल्ली में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रात में ई-कॉमर्स और रिटेल आउटलेट्स को 24 घंटे खोलने की मंजूरी दी है. वहीं इसको लेकर व्यापारियों में संशय है कि रात में सुरक्षा व्यवस्था की गारंटी कौन लेगा?

Delhi News: रात में बाजार खोलने पर व्यापारियों में संशय, ट्रांसपोर्ट और सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

Delhi News: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली में 55 और ई-कॉमर्स और रिटेल आउटलेट्स को 24 घंटे खोलने की मंजूरी दी है. पिछले साल अक्टूबर में एलजी ने 300 से अधिक व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को 24 घंटे संचालित करने की अनुमति दी थी. उपराज्यपाल के फैसले का चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने स्वागत किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi BJP प्रवक्ता ने शैली ओबरॉय पर कसा तंज, कहा- सुबह पेंशन देकर रात को क्यों ली वापस

 

सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने कहा कि यह एक अच्छा कदम है. इससे दिल्ली में नाइट शॉपिंग से इकोनॉमी मजबूत होगी और टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा और कारोबार में तरक्की आएगी. 

सीटीआई महासचिव विष्णु भार्गव और रमेश आहूजा ने कहा कि इन सबके बावजूद अभी दिल्ली के व्यापारियों में इस पॉलिसी को लेकर कई तरह के संशय हैं. अधिकतर व्यापारियों को इस विषय में पूरी जानकारी नहीं है. जागरुकता के अभाव में काफी लोग सक्रिय नहीं हो पा रहे हैं. एलजी साहब को इसको लेकर दिल्ली के व्यापारियों और मार्केट एसोसिएशन्स के साथ मीटिंग करके उनके सुझाव लेने चाहिए थे.

दिल्ली LG बुलाएं व्यापारिक संस्थाओं के साथ मीटिंग
दुकानदारों को ये भी पता नहीं है कि किसको मंजूरी मिलेगी और किसको नहीं? इस विषय पर एलजी और व्यापारिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के बीच कोई मीटिंग भी नहीं हुई है. बृजेश गोयल ने कहा कि हमारी मांग है कि उपराज्यपाल दिल्ली की प्रमुख व्यापारिक संस्थाओं के साथ मीटिंग बुलाएं, जिससे कि व्यापारियों की शंकाओं का समाधान हो. अब जिन मार्केट में पूरी रात दुकानें खुलेंगी, वहां की सुरक्षा व्यवस्था की गारंटी कौन लेगा? बहुत से कर्मचारी मेट्रो, बस, ट्रेन से सफर कर दुकान, रेस्टोरेंट्स, गोदाम, होटल तक पहुंचते हैं. रात-बेरात किन पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करेंगे, क्योंकि रात में सार्वजनिक परिवहन सेवा सीमित हो जाती हैं. कई रूट्स पर सर्विस भी नहीं है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर करना होगा.

बृजेश गोयल ने कहा कि अभी स्कीम में रेस्टोरेंट्स और खाने-पीने से जुड़े व्यापारी रुचि ले रहे हैं. सीटीआई का मानना है कि इसे ढंग से लागू करने की आवश्यकता है. व्यापारियों को विश्वास में लिया जाएगा, तब अधिक से अधिक लोग जुड़ेंगे. बता दें कि रात में ई-कॉमर्स और रिटेल आउटलेट्स खुलेंगे, तो रोजगार बढ़ेंगे. शहर में निवेश के लिए एक सकारात्मक माहौल बनेगा. इससे कारोबारी और प्रोत्साहित होंगे.

Trending news