Delhi Traffic Advisory: राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आज से इंटरपोल की 90वीं वार्षिक आमसभा (Interpol General Assembly) की शुरुआत हो रही है. इस कार्यक्रम में 195 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे और PM मोदी आज इसका उद्घाटन करेंगे. 4 दिनों तक चलने वाले इस आयोजन का समापन शुक्रवार 21 अक्टूबर को गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. देश में 25 साल के इंटरपोल की बैठक आयोजित की जा रही है, इससे पहले 1997 में भारत में बैठक का आयोजन किया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंटरपोल की 90वीं वार्षिक आमसभा की वजह से राजधानी की यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होगी, दिल्ली के कई इलाकों में जाम लग सकता है, जिससे बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.



ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी में लुटियंस दिल्ली में विभिन्न संगठनों को घर से काम करने की सलाह दी है. साथ ही जाम से बचने के लिए पब्लिक ट्रंसपोर्ट का इस्तेमाल करें. 18-21 अक्टूबर तक दिल्ली और उसके आसपास यात्रा करने वाले लोगों को जाम में फंस सकते हैं, इसलिए उन्हें वैकल्पिक रास्तों पर जाने की सलाह दी गई है.


इंटरपोल की 90वीं वार्षिक आमसभा में शामिल होने वाले जनप्रतिनिधि ललित, इंपीरियल, शांगरी ला, ली मेरिडियन, ओबेरॉय, हयात रिजेंसी और अशोक में ठहरेंगे.  


अशोक रोड, जनपथ, फिरोजशाह रोड, बाराखंबा रोड, सिकंदरा रोड, मथुरा रोड, भैरों रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, जाकिर हुसैन मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग, कमाल अतातुर्क मार्ग, पंचशील मार्ग, शांतिपथ, महात्मा गांधी मार्ग, महर्षि रमण मार्ग, भीष्म पितामह मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, धौला कुआं फ्लाईओवर पर यातायात नियंत्रित रहेगा.