Delhi Water Crisis News: जहां दिल्लीवासी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. वहीं दिल्ली जल बोर्ड की लापरवाही के चलते बीआरटी रोड पर पाइपलाइन लीकेज होने से लाखों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार से पांच दिन पहले से फटी हुई है पाइपलाइन
यह पाइपलाइन लगभग चार से पांच दिन पहले से फटी हुई है, लेकिन इसके बावजूद अभी तक भी दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने सुध नहीं ली है. वहीं जल संकट की समस्या को लेकर दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी के बयान सामने आते रहते हैं. इसी को लेकर आरोप-प्रयारोप का दौर जारी है, लेकिन कोई इसकी सुध नहीं ले रहा है. 


कई बार डैमेज हो चुकी यह पाइपलाइन 
यह पाइपलाइन कई बार डैमेज हो चुकी है, लेकिन दिल्ली जल बोर्ड खानापूर्ति के नाम पर रिपेयर कर चली जाती है. फिर कुछ दिन बाद दूसरी जगह से यह पाइपलाइन लीक हो जाती है. पाइपलाइन फटने के बाद आसपास के युवक यहां पर पानी में नहाने के लिए आ रहे हैं.


पाइपलाइन फटने से रोजाना लाखों लीटर पानी की बर्बादी
बूंद-बूंद पानी को तरसती दिल्ली और लाखों लीटर पानी की बर्बादी है. कहीं न कहीं सवाल उठाती है कि क्या सभी कानून जनता के लिए हैं. क्या दिल्ली जल बोर्ड इसकी जिम्मेदारी लेगा? क्योंकि दिल्ली में पानी की बर्बादी करने वालों के लिए चालान का प्रावधान किया गया था. दिल्ली में जल संकट को लेकर कई राज्यों में तू-तू में में हो रहा है. इसी के चलते सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ रहा है, लेकिन बेहद अफसोस की बात है जिस डिपार्टमेंट को दिल्ली प्यास बुझाने के जिम्मेदारी दी गई है. उस डिपार्टमेंट की लापरवाही के कारण लाखों लीटर पानी जो लोगों के घरों में जाना चाहिए. वह गंदे नाले में जा रहा है.


Input: Mukesh Singh


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।