Delhi Water Supply: दिल्ली में गर्मी के मौसम का आगाज हो गया है. इसी के साथ दिल्ली में पानी की किल्लत भी शुरू होने लगी है. हाल ही में, दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली छावनी बूस्टर पंपिंग स्टेशन पर मरम्मत कार्य के चलते 15 और 16 मार्च को कई इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है. दिल्ली छावनी बूस्टर पंपिंग स्टेशन पर आम हेडर लाइन में अचानक खराबी के बाद 1500 मिमी व्यास वाले दक्षिण दिल्ली मुख्य और 1000 मिमी व्यास वाले पालम मुख्य के कमांड क्षेत्र में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली जल बोर्ड ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि 15 मार्च शाम और 16 मार्च की सुबह जलापूर्ति नहीं होगी या कम दबाव से मिलेगी. इसी के साथ जल बोर्ड ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि निवासियों को आवश्यकता के अनुसार पहले से पर्याप्त मात्रा में पानी जमा करके रखने की सलाह दी जाती है. अगर लोग अधिक पानी की मांग करते हैं तो उनके लिए पानी का टैंकर उपलब्ध करवाया जा सकता है.


ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली- NCR में आज से बढ़ेगा गर्मी का सितम, बढ़ते ताप से लोगों के छूटेंगे पसीने, 30 के पार जा सकता है पारा


इन इलाकों में होगी पानी की किल्लत


दिल्ली जल बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के दिल्ली छावनी, आरके पुरम, वसंत विहार,  कटवारिया सराय, नेब सराय, किशन गढ़, सफदरजंग, मुनिरका, आईएनए और महरौली इलाकों में दो दिनों तक पानी की समस्या हो सकती है. इसी के साथ अन्य इलाकों में भी पानी की किल्लत रहेगी. जैसेः- ग्रीन पार्क,  सफदरजंग एन्क्लेव, जनकपुरी, डियर पार्क, ग्रेटर कैलाश, एनडीएमसी क्षेत्र, मोती बाग, नानक पुरा, वसंत एन्क्लेव, शांति निकेतन, एम्स, पालम जलाशय के कमांड क्षेत्र और आसपास के क्षेत्र भी इस लिस्ट में शामिल हैं.