Delhi Weather: आज भी भीगा रहेगा दिल्ली- NCR, 2 फरवरी तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी, कोहरा फिर बढ़ा सकता मुश्किलें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2088609

Delhi Weather: आज भी भीगा रहेगा दिल्ली- NCR, 2 फरवरी तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी, कोहरा फिर बढ़ा सकता मुश्किलें

Delhi Weather 2024: IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, आज भी दिल्ली और उससे जुड़े आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है. IMD ने पूरे देश में फरवरी में सामान्य से अधिक बारिश होने का अनुमान जताया है.

Delhi Weather: आज भी भीगा रहेगा दिल्ली- NCR, 2 फरवरी तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी, कोहरा फिर बढ़ा सकता मुश्किलें

Delhi Weather 2024: दिल्ली- NCR में सर्दी का सितम लगातार जारी है. पिछले दो महीनों स ठंड और के चलते लोग परेशान थे, लेकिन अब बीते बुधवार दोपहर से दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में जमकर हो रही बारिश ने लोगों की परेशानियों को और भी ज्यादा बड़ा दिया है. बारिश के वजह से लोगों को कोहरे से तो राहत मिल गई हैं. मगर ठंड का कहर अब भी जारी है.

आज मौसम विभाग की तरफ से कोल्ड डे के साथ बारिश को लेकर भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस, तो वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है.

आज दिल्ली का औसत एक्यूआई 299 है, जो खराब श्रेणी में दर्ज किया जाता है. हालांकि बीते दिनों के मुकाबले लोगों को प्रदूषण से बड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग विभाग ने पूरे देश में फरवरी में सामान्य से अधिक बारिश होने का अनुमान जताया है.

आज भी NCR में जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी महीने की शुरुआत बारिश के साथ होने वाली भविष्यवाणी सच हो गई. IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, आज भी दिल्ली और उससे जुड़े आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है. IMD ने जानकारी देते हुए कहा कि एक पैच पूरी दिल्ली में घूम रहा है और वर्तमान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, साथ ही मध्यम से तीव्र तूफान और बिजली और तेज हवाएं भी चल रही हैं.

उन्होंने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा कि दो पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव से राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बुधवार दोपहर से हल्की तीव्रता वाली बारिश हो रही है. दिल्ली के आरके पुरम, सफदरजंग, आईएनए मार्केट, सराय काले खां और लोधी कॉलोनी सहित इलाकों में बुधवार को भारी बारिश हुई.

इन इलाकों में आज रहेगी बारिश की बौछार

दिल्ली के मुंडका, पंजाबी बाग, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, दिल्ली कैंट, पालम, आईजीआई हवाई अड्डे, आयानगर, डेरामंडी और गुरुग्राम, हरियाणा, झज्जर, फरुखनगर में हल्की से मध्यम बारिश और बिजली की संभावना जताई है. IMD ने जानकारी देते हुए कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में शीत लहर की स्थिति की उम्मीद नहीं है.

Trending news