Delhi Weather Forecast: अब दिल्ली एनसीआर के लोगों को भीषण लू दोबारा परेशान नहीं करेगी. मौसम विभाग के अनुमान है कि लगातार बादलों की आवाजाही और हल्की बूंदाबांदी से मौसम सामान्य बना रहेगा.  वहीं रविवार के दिन दिल्ली में कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई.  दिल्ली के लोगों के लिए इस बार गर्मी से भरा मौसम का सामना कुछ ज्यादा दिन करना पड़ गया.  लोगों को लगभग लगभग 40 दिनों तक भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा, लेकिन हल्के बादलों की मौजूदगी के साथ बूंदाबांदी ने मौसम को पहले से बेहतर बना दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें कैसा रहेगा आज मौसम का मिजाज 
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार यानी के आज दिन भर बादल छाए रहेंगे. वहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवा के साथ गर्जन वाले बादल और हल्की वर्षा होने के आसार भी हैं. अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 39 और 30 डिग्री रह सकता है.  मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.


ये भी पढ़ें: Delhi to Amritsar: IRCTC लाया बेहद कम दाम में अमृतसर घूमने का शानदार मौका, जानें बुकिंग डिटेल्स


रविवार के दिन 40 डिग्री से नीचे रहा तापमान 
वहीं रविवार को तापमान की बात करें तो रविवार के दिन तापमान 40 डिग्री से नीचे यानी की सामान्य से एक डिग्री अधिक 39.8 दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 29.6 सेल्सियस रहा. कुछ इलाके ऐसे भी जहां तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा. वहीं हवा में नमी का स्तर 73 से 49 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया. 


रविवार को दिन में धूप रही, लेकिन बादलों की आवाजाही भी चलती रही. दोपहर के समय कई इलाकों में हल्की वर्षा भी हुई. शाम साढ़े पांच बजे तक आंकड़ा सफदरजंग पर 0.6 मिमी, पालम में 6.9 मिमी, रिज में 0.8 मिमी, आयानगर में 1.2 मिमी और पूसा में 0.5 मिमी रहा.