Delhi weather: दिल्ली में पारा 45 पार, रविवार का दिन रहा इस सीजन का सबसे गर्म दिन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2265384

Delhi weather: दिल्ली में पारा 45 पार, रविवार का दिन रहा इस सीजन का सबसे गर्म दिन

दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. दिल्ली में रविवार के दिन लोगों को लू का सामना करना पड़ा.

Delhi weather: दिल्ली में पारा 45 पार, रविवार का दिन रहा इस सीजन का सबसे गर्म दिन

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. दिल्ली में रविवार के दिन लोगों को लू का सामना करना पड़ा. कुछ जगहों पर तो भीषण लू भी देखने को मिली.  दिल्ली के मुंगेशपुर में तापमान 48.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में रविवार को सुबह नौ बजे के करीब तेज धूप निकली वहीं लोगों को ग्यारह बजे के बाद से ही गर्मी के कारण घर से निकलना मुहाल हो गया.  इस दौरान हवा की गति भी 20 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक रही थी, जिस कारण लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया. खासतौर पर दोपहिया वाहन चालकों को लू से अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सीजन का सबसे गर्म दिन था रविवार
रविवार(26 मई) का दिन इस सीजन का अभी तक का सबसे गर्म दिन रहा था. यह पहली बार था जब दिल्ली में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. इससे पहले 20 मई को तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें: Delhi News: बेबी केयर अस्पताल के मालिक के बाद हुई दूसरी गिरफ्तारी, सरकार ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

अभी नहीं मिलेगी राहत
राजधानी को अभी गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं है. मौसम विभाग के द्वारा आने वाले तीन दिनों के लिए रेड अलर्ट और चौथे दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं इस दौरान दिल्ली का तापमान भी 44 से 46 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. क्योंकि हवा की दिशा में बदलाव आने के कारण हवा राजस्थान और पाकिस्तान की ओर से आ रही है. यह हवा काफी सूखी और अपने साथ गर्मी को लेकर आ रही है.  वहीं एक दिन पहले तक हवा की दिशा पूर्वी होने के कारण नमी की मात्रा में बढ़ोतरी देखने को मिली थी.

Trending news