Delhi Weather: तेज बारिश के लिए हो जाए तैयार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2339486

Delhi Weather: तेज बारिश के लिए हो जाए तैयार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather: मौसम विभाग के अनुसार बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश के होने की संभावना है. इसके साथ ही शनिवार और रविवार को हल्की होने का अनुमान है जिससे मौसम काफी सुहावना बन जाएगा.

 

Delhi Weather: तेज बारिश के लिए हो जाए तैयार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Weather: दिल्ली में इस हफ्ते की शुरुआत बारिश के साथ हुई, लेकिन मंगलवार के दिन लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा.  इस दौरान अधिकतम तापमान भी सामान्य तापमान से 3.2 डिग्री अधिक  38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं मौसम विभाग आईएमडी ने बुधवार को मौसम बदलने की उम्मीद जताई है. इसके साथ ही बुधवार को मौसम विभाग ने मध्यम से हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 

फिर बढ़ा तापमान 
दिल्ली में मंगलवार को तापमान में वृद्धि ने लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ा दी. सुबह के समय कई इलाकों में बारिश भी देखने को मिली. वहीं ऐसा अनुमान जताया जा रहा था कि दिन के समय में भी बारिश देखने को मिलेगी.  लेकिन दोपहर के समय लोग उमस से परेशान दिखे.  मंगलवार को राजधानी में न्यूनतम तापमान भी 29,1 डिग्री दर्ज किया गया था, जो कि सामान्य डिग्री से दो डिग्री अधिक था.

ये भी पढ़ें: Nuh News: बृजमंडल यात्रा को लेकर भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में वकिल पर केस दर्ज, कोर्ट ने गिरफ्तार न करने के दिए आदेश

अगले दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने बुधवार के दिन सामान्य रूप से बादल छाए रहने और मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है.  वहीं इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 45 डिग्री तक रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसका मतलब होता है सावधान रहे. विभाग के अनुमान के अनुसार अगले दो दिन दिल्ली में हल्की बारिश और गरज के साथ-साथ बौछारें पड़ने की संभावना है

शुक्रवार तक तेज बारिश होने की संभावना 
मौसम विभाग के अनुसार बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश के होने की संभावना है. इसके साथ ही शनिवार और रविवार को हल्की होने का अनुमान है जिससे मौसम काफी सुहावना बन जाएगा. इसके साथ ही सोमवार को हल्की बारिश तो वहीं मंगलवार को मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Trending news