Delhi weather today: जारी रहेगा गर्मी का प्रकोप, अगले 6 दिनों तक चलेगी भीषण लू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2288182

Delhi weather today: जारी रहेगा गर्मी का प्रकोप, अगले 6 दिनों तक चलेगी भीषण लू

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से लोगों को लू का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को दिल्ली के अधिकांश कई इलाकों में गर्म हवाएं चलीं. इस दौरान तापमान भी 43.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री से भी तीन डिग्री ज्यादा है.

Delhi weather today: जारी रहेगा गर्मी का प्रकोप, अगले 6 दिनों तक चलेगी भीषण लू

Delhi weather today: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से लोगों को लू का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को दिल्ली के अधिकांश कई इलाकों में गर्म हवाएं चलीं. इस दौरान तापमान भी 43.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री से भी तीन डिग्री ज्यादा है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्लीवासियों को अगले छह दिनों तक लू से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. वहीं मौसम विभाग की तरफ से अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट और अगले चार दिनों के येलो अलर्ट जारी किया गया है.

अगले 6 दिनों तक चलेगी लू 
राजधानी दिल्ली में बीते सप्ताह अधिकतम पारा 41 से 43 डिग्री के बीच रहा, लेकिन इस हफ्ते देखा जाए तो पारा 44 से 45 डिग्री रहने का अनुमान है. न्यूनतम तापमान भी 30 से 31 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है. सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम पारा 28.6 डिग्री दर्ज किया गया है, जो कि सामान्य से तकरीबन एक डिग्री ज्यादा है. वहीं दिल्ली में अगले 6 दिनों का लू चलेगी. इस बीच लोगों को लू कारण काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा. ऐसे में दोपहर के समय घर से बाहर निकलने से आपको बचना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Kurukshetra News: मॉनसून से पहले राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने जारी किए आदेश, संबंधित अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

रात और सुबह के समय भी बढ़ेगी गर्मी 
वहीं मंगलवार की बात करें तो मंगलवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहने का अनुमान है तो वहीं बुधवार को यह 45 डिग्री के पर पहुंच जाएगा. दोपहर के समय लोगों के लिए बाहर निकलना काफी मुश्किल होगा. सबसे ज्यादा राहगीर और दुपहिया सवार को ज्यादा परेशानी उठानी होगी. वहीं न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि होने का अनुमान है. जिसके चलते न केवल दिन बल्कि रात और सुबह के समय भी गर्मी बढ़ने वाली है. इस दौरान लोगों को सावधान रहने की सलाह भी दी गई है.

Trending news