Delhi Weather Update: 13 साल में सबसे कम रहा आज का तापमान, जानें क्या कल होगी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2088076

Delhi Weather Update: 13 साल में सबसे कम रहा आज का तापमान, जानें क्या कल होगी बारिश

Delhi Rain Today: शहर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से थोड़ा कम है. मंगलवार तक के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस महीने 30 जनवरी तक दिल्ली में औसत अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस है जो 13 साल में सबसे कम है.

Delhi Weather Update: 13 साल में सबसे कम रहा आज का तापमान, जानें क्या कल होगी बारिश

Delhi Weather Update Today: जनवरी महीने के आखिरी दिन मौसम ने करवट बदली है और इसी के साथ आज देश की राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान संभावना जताई थी कि 31 जनवरी को दिल्ली में बारिश हो सकती हैं. 31 जनवरी को दोपहर से ही झमाझम बारिश होने लगी है. बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश होने से मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में सुबह घना कोहरा छाए रहने के बाद 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चली. शहर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से थोड़ा कम है. मंगलवार तक के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस महीने 30 जनवरी तक दिल्ली में औसत अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस है जो 13 साल में सबसे कम है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 4 दिन के लिए आ रहे कथावाचक Dhirendra Shastri, कलश यात्रा से हुई शुरुआत

दिल्ली में कोहरे के फिर से अटैक के बाद आज मौसम बदला मौसम विभाग ने बुधवार के लिए आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया था. इससे पहले मंगलवार को मौसम ने फिर से करवट ले ली. एक दिन पहले धूप का आनंद लेने वाले लोगों के लिए फिर से कोहरे की चादर छाई रही। और आज दिल्ली वाले बारिश की मार झेलनी पड़ रही हैं.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में इस समय रुक-रुककर हो रही बारिश ने लोगों की दिक्कत को और बढ़ा दिया है. आज से शुरू हुई बारिश गुरुवार को भी जारी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार इस बारिश में भीगना नुकसानदायक हो सकता है.

साउथ ईस्ट दिल्ली के अलग-अलग इलाके में लोग बारिश में भीगते हुए भी नजर आए. साथ ही सड़क पर बारिश के बाद हल्का जल जमाव भी देखने को मिला. जहां इस बारिश के बाद तापमान गिरकर और नीचे आ गया है. 

Trending news