Delhi News: वॉशिंग मशीन में फैले करंट से महिला की मौत, जानें सुरक्षित इस्तेमाल के तरीके
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2363505

Delhi News: वॉशिंग मशीन में फैले करंट से महिला की मौत, जानें सुरक्षित इस्तेमाल के तरीके

Delhi News: राजधानी दिल्ली में वॉशिंग मशीन के इस्तेमाल के दौरान करंट की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई. बारिश के मौसम में अगर आप इस तरह के हादसों से बचना चाहते हैं तो इलेक्ट्रिक चीजों के इस्तेमाल करने के दौरान कुछ सावधानियां रखें.

Delhi News: वॉशिंग मशीन में फैले करंट से महिला की मौत, जानें सुरक्षित इस्तेमाल के तरीके

Delhi News: यदि आप बरसात के मौसम में इलेक्ट्रॉनिक सामान इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए, ये आपके लिए जानलेवा हो सकता है. हाल ही में उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद थाना इलाके से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां वॉशिंग मशीन में कपड़े धो रही महिला की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Rain: करंट की चपेट में आने से युवक की मौत, विधायक ने किया 10 लाख के मुआवजे का ऐलान

उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद थाना इलाके के संगम विहार गली नंबर 7 में वॉशिंग मशीन में कपड़े धो रही महिला करंट की चपेट में आ गई, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. महिला की पहचान 33 वर्षीय परवीन के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार, हादसे के वक्त महिला घर पर अकेली थी, जिसकी वजह से कोई उसे तुरंत बचाने के लिए नहीं पहुंच पाया. पड़ोस में खेल रहे एक छोटे बच्चे ने हादसे की जानकारी लोगों को दी. जब तक लोगों ने पहुंचकर महिला को बचाने का प्रयास किया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. 

दो महीने पहले शिफ्ट हुई महिला
स्थानीय लोगों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, महिला दो महीने पहले ही पति के साथ यहां शिफ्ट हुईं थीं. हादसे के वक्त उनके पति घर पर मौजूद नहीं थे. 

वॉशिंग मशीन में करंट आने की वजह
वॉशिंग मशीन में अगर कोई तार कटा-फटा है तो उससे करंट आ सकता है. वहीं कई बार कंट्रोल पैनल पर पानी पड़ने की वजह से भी मशीन में करंट आ सकता है. अगर आप वॉशिंग मशीन में कपड़े धो रहें हैं तो उससे पहले सभी तारों को अच्छी तरह से चेक कर लें. इसके साथ ही वॉशिंग मशीन यूज करते समय ध्यान रखें की उसके कंट्रोल पैनल पर पानी न पड़े. 

सर्विस के दौरान रखें इस बात का ध्यान
अगर आपकी वॉशिंग मशीन में कोई दिक्कत आ रही है तो एक्सपीरियंस टेक्नीशियन से मशीन की सर्विस कराएं. कई बार नौसिखिया टेक्नीशियन सर्विस में लापरवाही करते हैं, जिसकी वजह से भी मशीन का इस्तेमाल करते समय हादसा होने की संभावना बढ़ जाती है. 

Input- Nasim Ahmad

Trending news