Aaj Ka Rashifal 16 june 2023: कृतिका नक्षत्र और धृति योग आज इन राशि वालों को देने वाला है खुशखबरी, जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1739641

Aaj Ka Rashifal 16 june 2023: कृतिका नक्षत्र और धृति योग आज इन राशि वालों को देने वाला है खुशखबरी, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 16 june 2023: आज आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. 16 जून को कृत्तिका नक्षत्र और धृति योग के संयोग से आज कई राशि वालों को सुखद समाचार मिल सकता है. आज का दिन सरकारी नौकरीपेशा लोगों के लिए सुखद रहेगा. आइये जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा. 

Aaj Ka Rashifal 16 june 2023: कृतिका नक्षत्र और धृति योग आज इन राशि वालों को देने वाला है खुशखबरी, जानें अपना राशिफल

मेष - आज रुके हुए कामों में तेजी आ सकती है. घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकते हैं. भविष्य से जुड़ी योजनाओं पर आगे बढ़ने के लिए ये बहुत अच्छा समय है. करियर को बेहतर करने के लिए की गई कोशिशें सफल होंगी. आज वाद-विवाद की स्थिति होने पर जातकों को शांत रहने की सलाह दी जा सकती है. धन के मामलों में आज रिस्क लेने से बचें. रिटायर सरकारी कर्मचारी पब्लिक प्लेस पर झगड़े से बचें नहीं तो मुश्किल में आ सकते हैं. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. 

वृष - व्यवसाय में किसी प्रभावी इंसान की सलाह आपको सफल बनाने में मददगार साबित होगी. पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. सरकारी नौकरी वाले जातकों को काम की वजह से अधिकारियों से तारीफ मिलेगी. आज कुछ निवेश संबंधी योजना बनेगी. किसी की भी मदद करने से पहले अपनी सामर्थ्य का ध्यान कर लें. दंपति में प्यार बढ़ेगा. जिससे आप प्यार करते हैं, उसकी भावनाओं का ख्याल रखें. 

मिथुन- आज व्यक्तिगत कार्यों में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं, लेकिन आत्मविश्वास व दृढ़ निश्चय से आप समाधान खोज लेंगे. युवाओं को आज सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आज उन्हें ज्यादा रोकें-टोकें नहीं. आज जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें. पार्टनरशिप के काम में कोई निर्णय लेना लाभदायक रहेगा. हालांकि जिनका कारोबार दूसरे देश में है, उन्हें बड़ा नुकसान होने की आशंका है. जीवन साथी या लव पार्टनर के साथ रिश्ते में ईमानदार रहे. 

कर्क - इस राशि के जातक आज कुछ समय अपने रुचि के कामों के निकालें। इससे मानसिक शांति मिलेगी. आर्थिक मामलों में भी निवेश फलदायी होगा. जल्दबाजी और आवेश पर नियंत्रण रखें. स्वभाव में आज लचीलापन रखने से लाभ हो सकता है. आज फिजूलखर्ची भी हो सकती है. व्यवसायिक गतिविधियों में आज समझदारी से पूंजी निवेश करें। इसके अलावा अपनी कार्यप्रणाली और गतिविधियों को किसी से भी शेयर न करें नहीं तो कोई इसका नाजायज फायदा उठा सकता है. परिवार के साथ मौज मस्ती में समय व्यतीत होगा।

सिंह - आज जातकों को कोई सुखद समाचार मिल सकता है. प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने से जुड़ा काम आज पूरा हो सकता है. विशेष तौर पर महिलाओं के लिए दिन सकारात्मक रहेगा. आपके आपके नजदीकी लोग आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. आज पैसों का लेन-देन न करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. कारोबार व्यवस्थित रूप से चलता रहेगा. सरकारी नौकरीपेशा लोगों को मन मुताबिक अथॉरिटी मिलने के यग बन रहे हैं. 

कन्या: इस राशि के जातक आज जो सोचेंगे, वे कार्य पूरे होंगे. अपनी मेहनत के अनुरूप रिजल्ट  मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। भाई-बहनों के साथ बेवजह झगड़ा न करें. आज अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें. शेयर और जोखिम वाले कामों को हाथ न लगाएं. बातचीत के दौरान नकारात्मकता रखने से आपकी मानहानि हो सकती है. रुकी हुआ पैसा मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को ट्रांसफर से जुड़ी खुशखबरी मिल सकती है. युवा वर्ग को प्रेम संबंधों की बजाय अपने भविष्य 
ध्यान देना चाहिए. 

तुला- आज आपकी काबिलियत और क्षमता लोगों के सामने उजागर होगी.. घर के रखरखाव से जुड़े कामों की भी योजना बनेगी और इनके लिए वास्तु के नियमों को आजमाना अच्छा रहेगा. आज पैसे का लेन-देन न करें और कहीं निवेश से भी बचें. पड़ोसियों के साथ मिल जुलकर रहना हितकर रहेगा. आज बिजनेस में सावधानी बरतने की जरूरत है. शेयर बाजार में आज िवेश से बचें. नौकरी में अधिकारियों से संबंध खराब न करें. पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बढ़ने से संबंध मधर होंगे. हां लव अफेयर के मामलों में मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. 

वृश्चिक- आज आपकी कोशिशें रंग लाएंगी और आपके काम पूरे होंगे. आपकी पर्सनालिटी में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे. विदेश जाने के इच्छुक लोगों को खुशखबरी मिल सकती हैं। युवाओं के करियर संबंधी प्रयास सफल होंगे. आज गुस्सा करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. आर्थिक गतिविधियों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे. मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों को और अधिक बढ़ाना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने काम में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. टारगेट हासिल करने में दिक्कतें आएंगी. पति-पत्नी के बीच कुछ मनमुटाव जैसी स्थिति बनेगी।

धनु -आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आय का कोई रुका हुआ स्रोत फिर शुरू होने से राहत मिलेगी. व्यवसाय में सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे. आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से प्रफुल्लित महसूस करेंगे. अतिरिक्त जिम्मेदारियां के बोझ से आपको थकान महसूस होंगी. आज किसी के साथ भी बहुत अधिक वाद-विवाद में न पड़े, इससे खुद की भी मानहानि हो सकती है. आज वाहन चलाते समय अधिक सावधानी बरतें और कोई जोखिमपूर्ण काम करने से बचें. नौकरी में सकारात्मक स्थायित्व बना रहेगा। समय पर काम पूरा होने से वरिष्ठ अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे. प्रेम संबंधों की बात आज विवाह की मंजूरी तक पहुंच सकती है. 
 
मकर - आज कोई काम करने से पहले परिवार वालों से सलाह लेना फायदेमंद साबित होगा. आज छोटी-छोटी समस्याएं भी बनी रहेंगी, जिससे आप कुछ चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे. लेनदेन करते समय लापरवाही न बरतें. कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत करने से सुकून मिलेगा. आर्थिक समस्या से भी छुटकारा मिलेगा। आज किसी काम की शुरुआत करना ठीक नहीं रहेगा. ऑफिस का काम पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय लगाना पड़ सकता है. वैवाहिक संबंधों में मधुरता लाने के लिए कुछ समय एक साथ जरूर व्यतीत करें।

कुंभ -आज किसी नजदीकी संबंधी के साथ चल रहे मनमुटाव दूर हो जाएंगे. विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. आज कुछ समय घर-परिवार के लिए भी जरूर निकालें. अनावश्यक खर्च से आपको परेशानी होगी. नौकरी और बिजनेस की चुनौतियां खत्म होगी. पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में भी स्थिति उत्तम रहेगी. कामों में पारदर्शिता रखने की जरूरत है। वर्किंग महिलाओं को काम में सफलता मिलेगी। आपसी सामंजस्य की कमी से परिवार में तनाव हो सकता है. 

मीन- व्यक्तिगत या परिवार संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले घर के वरिष्ठ सदस्य की सलाह अवश्य लें. ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बहुत समय बाद घर में मेहमान आने से घर में खुशी बढ़ेगी. निवेश संबंधी कार्यों के लिए समय अनुकूल है. आज नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनकर रखें नहीं तो तनाव हो सकता है. कार्यक्षेत्र में स्टाफ के बीच कुछ राजनीति जैसा माहौल बन सकता है और उसका नकारात्मक असर कार्यक्षमता पर भी पड़ेगा. बेहतर होगा कि सभी गतिविधियां अपनी देखरेख में ही करवाएं. पति-पत्नी को आपसी सामंजस्य से घर की सुख-शांति रहेगी.

Trending news