June Gochar 2023: जून में 5 ग्रहों के राशि परिवर्तन से बढ़ेगी इन राशियों की मुश्किल, हो सकता है आर्थिक नुकसान
Advertisement

June Gochar 2023: जून में 5 ग्रहों के राशि परिवर्तन से बढ़ेगी इन राशियों की मुश्किल, हो सकता है आर्थिक नुकसान

Sun Transit in Gemini:  जून महीने में 5 प्रमुख ग्रहों की राशि में परिवर्तन होगा, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा. ग्रह गोचर कुछ राशियों के लिए अच्छा रहेगा तो वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशान होना पड़ सकता है. 

June Gochar 2023: जून में 5 ग्रहों के राशि परिवर्तन से बढ़ेगी इन राशियों की मुश्किल, हो सकता है आर्थिक नुकसान

Sun Transit in Gemini: ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित समय के बाद अपनी राशि बदलते हैं, जिसका असर सभी राशि के जातकों पर देखने को मिलता है. जून का महीना ग्रहों के राशि परिवर्तन के लिए बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि इस महीने एक-दो नहीं बल्कि 5 प्रमुख ग्रहों की राशि में परिवर्तन होगा. ग्रहों का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए अच्छा रहेगा तो वहीं कुछ राशियों के जातकों को परेशान होना पड़ सकता है. 

बुध (Mercury)
7 जून को शाम के 7 बजकर 40 मिनट पर बुध वृषभ राशि में गोचर करेंगे.

सूर्य (Sun)
15 जून को सूर्य वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करेंगे. 

शनि (Saturn)
17 जून को शनि रात 10 बजकर 48 मिनट पर कुंभ राशि में वक्री हो जाएंगे. 

बुध (Mercury)
19 जून को बुध सुबह 7 बजकर 16 मिनट पर वृषभ राशि में अस्त होंगे. 

बुध (Mercury)
19 जून को अस्त होने के बाद 24 जून को एक बार फिर बुध मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे.

ये भी पढ़ें- Sun Transit in Gemini: सूर्य-शनि के गोचर से चमकेंगे इन 4 राशियों को भाग्य, होगी पैसों की बारिश

ग्रह गोचर के दौरान इन 3 राशियों के जातक रहें सावधान

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के दूसरे भाव में सूर्यदेव गोचर करते हैं, जो परिवार से संबंधित है. सूर्य के गोचर का असर सबसे ज्यादा वृषभ राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा. इस दौरान वृषभ राशि वाले लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है, परिवार के लोगों से वेबजह विवाद करने से बचें. वाहन चलाते हुए भी विशेष सावधानी रखें. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के अष्टम भाव में सूर्यदेव गोचर करते हैं, ये अचानक होने वाली घटनाओं का भाव माना जाता है, जिसका असर धन पर पड़ता है. सूर्य के गोचर की वजह से इस राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस महीने आपको धन संबंधी कार्यों में ज्यादा ध्यान रखने की आवश्यकता है. जून महीने में शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें. 

मीन राशि (Pisces)
सूर्य देव मीन राशि के छठे भाव के स्वामी होकर चौथे भाव में गोचर करते हैं, जिसकी वजह से सूर्य की सप्तम दृष्टि दशम भाव पर होती है. सूर्य के गोचर से मीन राशि के जातकों के माता-पिता की सेहत बिगड़ सकती है. साथ ही धन संबंधी परेशानी भी हो सकती है. इस महीने घर के लोगों की सेहत का विशेष ध्यान रखें, साथ ही पैसों के लेन-देन में भी सावधानी रखें. 

 

 

Trending news