Advertisement
photoDetails0hindi

Mole Astrology: चेहरे के इन हिससे में मौजूद तिल बताते हैं जिंदगी से जुड़े राज, जानें इनका मतलब

Mole Astrology: शरीर के कई हिस्सों में तिल पाए जाते हैं. हर व्यक्ति के शरीर पर तिल की स्थिति, साइज, अलग रंग का अलग मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र की माने तो इसके होने से इंसान के व्यक्तित्व के बारे में पता चलता है. चलिए जानते हैं कि शरीर के अलग अंगों पर पाए जाने वाले तिलों का क्या मतलब होता है. 

 

 

 

1/5

माथे पर तिल होने का मतलब: माथे पर तिल का होना जीवन में प्रेम की निशानी को दर्शाता है. माथे के दायीं ओर होना शुभ माना जाता है वहीं बायीं तरफ का मतलब परेशानी और समस्या का संकेत होता है. 

 

2/5

गाल पर तिल होने का मतलब: जिस व्यक्ति के गाल के बीच में तिल होता है वो बहुत भावुक होते हैं और बातों को जल्दी से बुरा या अच्छा मान जाते हैं. साथ ही इन लोगों की किस्तम अच्छी होती है और व्यक्तित्व सबको अपनी ओर खींचता है. 

 

3/5

नाक पर तिल का मतबल: जिनके नाक पर तिल होता है वो पैसे वाले होते हैं और साथ ही इन लोगों को घूमने और खर्चा करने का शौक होता है. 

 

4/5

होंठ के ऊपर तिल के होने का मतलब: जिनके होंठ के ऊपर बायीं ओर तिल होता है तो दिल के बहुत साफ और खुले मिजाज के इंसान होते हैं. ऐसे लोग अपनी ओर सभी को खुश रखने की कोशिश करते हैं. 

 

5/5

ठोड़ी पर तिल होने का मतलब: जिन लोगों को ठोड़ी पर तिल होता है वे अपने-आप को समीति रखते हैं और अपने काम से काम रखते हैं. ज्यादा किसी से मिलना जुलना इन लोगों को पसंद नहीं होता.