Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1965525
photoDetails0hindi

Ank Jyotish Today: ये 5 मूलांक वाले लोग होते हैं लकी साबित, नौकरी में मिलती है तरक्की और होता है धन लाभ

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन सामान्य रहेगा. जरूरी काम करते समय संयम रखने की जरूरत है. विवाद से बचें, संगीत और नृत्य में रुचि बढ़ सकती है, जिससे मन को शांत रहने में मदद मिलेगी. 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन अच्छा रहेगा. काम को लेकर जीवन में बदलाव आएंगे, साथियों और कार्यक्षेत्र में लोगों का साथ मिलेगा. मानसिक शांति के लिए धार्मिक कामों में मन लागएं.

3/9

मूलांक 3: आज का दिन खास रहेगा, आत्मविश्वास से भरा रहेगा, जिससे कोई भी काम करने पर सफलता मिलने में आसानी रहेगी. धार्मिक कामों मन लगाएं.

4/9

मूलांक 4: आज का दिन खास रहेगा. मानसिक शांति बनाए रखें, जिससे जीवन में आ रही परेशानियों का सामना आसानी से किया जा सके. साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी.

5/9

मूलांक 5: आज मन अशांत रहेगा. गुस्से पर कंट्रोल रखने की जरूरत है. नौकरी में सफलता हासिल होगी साथ ही नए अवसर भी मिलेंगे, जिससे की आर्थिक स्थिति में भी वृद्धि होगी. 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन सामान्य रहेगा, मन परेशान रहेगा, आत्मविश्वास की कमी आएगी, इसी के साथ नौकरी में बदलाव आएगा, जिससे आगे चलकर आपको तरक्की मिलेगी. 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन अच्छा रहेगा, नौकरी में बजलाव आएंगे, जिससे की जिम्मेदारियां बढ़ेगी और साथ ही आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी. किसी तरह की परेशानी आने पर सलाह जरूर लें. 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन मिलाजुला रहेगा, खुशी के अवसर मिलेंगे और साथ ही परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है. मानसिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. दोस्तों का साथ मिलेगा. 

9/9

मूलांक 9: आज के दिन शिक्षा में बच्चों का मन लगेगा. परिवार से साथ धार्मिक स्थानों पर जाने का मौका मिल सकता है. पारिवारिक जीवन में सुख और खुशियों का आगमन होगाय