Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1967053
photoDetails0hindi

Numerology 19 November 2023: आज का दिन इन मूलांक वालों के लिए होने वाली तनाव से भरा, इस बात का रखें खास ध्यान

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन सामान्य रहेगा. फल की प्राप्ति होगी और साथ ही जरूर कामों को लेकर रुकावट का सामना करना पड़ सकता है. अपने व्यवहार पर संयम रखें, विवाद में न पड़ें.

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन अच्छा रहेगा और साथ ही सभी पुराने अधूर पड़ें काम खत्म होंगे और साथ ही खुशियों का आगमन होगा. निवेश में ध्यान लगाएं, लेकिन संभलने की जरूरत है. लाभ मिलेगा.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन खास रहेगा. आज सभी पुराने काम पूरे होंगे और साथ ही लाइफस्टाइल में बदलाव आएगा, जिससे आपको जीवन में लाभ मिलेगा. घर में अच्छा माहौल रहेगा. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन सामान्य रहेगा, किसी करीबी से आपका झगड़ा होगा, अपनी वाणी पर संयम रखें और व्यवहार में बदलाव लाएं. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन शुभ होगा. परिवार के साथ समय बिताएंगे और साथ ही घर में शुभ कार्य की शुरुआत होगी. मांगलिक कार्यों के होने से शुद्ध वातावरण रहेगा और मन शांत रहेगा. 

 

6/9

मूलांक 6:  आज का दिन अच्छा रहेगा. धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग की जा सकती है. धन लाभ होगा, लेकिन खर्चों पर संयम रखें. नौकरीपेशा जातकों को लाभ मिलेगा.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन अच्छा रहेगा. काम को लेकर प्रसन्नसा होगी और साथ ही परिवार के साथ समारोह में जा सकते हैं, जहां आपके जीवन में को लेकर फैसला किया जा सकता है. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपका खास रहेगा, परिवार का साथ मिलेगा, सफलता हासिल होगी, धन लाभ होगा, लेकिन खर्चों पर ध्यान देने का समय है. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. 

 

9/9

मूलांक 9: आज के दिन तनाव में रहेंगे, सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है और साथ ही वाहन चलाते समय खास ध्यान देने की जरूरत है.