Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1972185
photoDetails0hindi

Ank Jyotish: आज इन मूलांक वाले लोगों को मिलेगा शुभ समाचार, लेकिन झेलनी पड़ेगी ये परेशनी

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

 

1/9

मूलांक 1: आज का दिन अच्छा रहेगा. नए काम में सफलता मिलेगी और साथ ही आपका व्यक्तित्व भी आकर्षक होगा. कोई बड़ी चिज हासिल होने वाली है. आप आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा.

 

2/9

मूलांक 2: आज मन परेशान रहेगा, तनाव में रहेंगे, इसलिए किसी अजनबी पर भरोसा न करें, अपनी भावनाओं पर काबू करें, जिससे कि कोई आपको हानि न पहुंचा सकें.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए बेस्ट रहेगा, किसी तरह की परेशानी आने पर सलाह लेकर ही काम करें और साथ ही अपने लक्ष्य पर ध्यान देने की जरूरत हैं. अपने आत्मविश्वास को बनाए रखें.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन अच्छा रहेगा, निजी काम में सफलता मिलेगी और साथ परिवार का साथ मिलेगा. बिजनेस के मामले में सावधान रहे, लेन-देन के मामले से दूर रहे. धन हानि होने की संभावना है. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन खास रहेगा, निजी मामलों में सफलता के साथ कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा और साथ ही अपने लक्ष्य को पाने की ओर कदम आगे बढ़ाएंगे. कामकाजी मामलों में सावधान रहें.

 

6/9

मूलांक 6:  आज का दिन खुशी से भरा रहेगा. मन को शांत रखें, किसी से विवाद न करें और न विवाद में पड़ें. अपने काम पर ध्यान दें, दोस्तों का साथ मिलेगा और साथ ही खुशियों का आगमन होगा.

 

7/9

मूलांक 7: आज सावधानी बरतने की जरूरत है. मन को शांत रखने और अपने काम में फोकम करने का समय है. किसी विवाद में न पड़े, धन लाभ होगा, लेकिन खर्चें बढ़ेंगे. बिजनेस में एक्टिव रहें.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन कामकाज, बिजनेस और करियर को लेकर अच्छा रहने वाला है, धन लाभ होगा और काम में तरक्की आएगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता हासिल होगी. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन शुभ रहेगा. अपने काम को लेकर दृढ़ रहेंहे, सभी पुराने रुके काम पुरे होंगे और साथ ही धन लाभ के साथ सफलता मिलेगी. आज का दिन मनचाहा फल मिलेगा और साथ ही काम को भी गति मिलेगी.