Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2051930
photoDetails0hindi

Numerology: इन मूलांक वालों के लिए आज का दिन रहेगा लकी, पुरानी परेशानियां होगी खत्म

Ank Jyotish 10 January 2024: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. परेशानी की सामना करना पड़ेगा और साथ ही परेशानी बढ़ने से आपके काम पर इसका प्रभाव पड़ सकता है. काम में वृद्धि होगी, साथ ही समय से काम होगा.

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन अच्छा रहेगा, अपने करीबियों को गिफ्ट देंगे, जिससे कि खुशियां का आगमन होगा. साथ ही जीवन में खास लोगों की एंट्री होगी. किसी तरह का तनाव न लें. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. किस्मत चमकेगी और भाग्य साथ देगा. काम में लाभ हासिल होगा. नई योजना बनाकर काम करें, तरक्की हाथ लगेगी. सावधान रहने की जरूरत.

 

4/9

मूलांक 4: आजा का दिन खास रहेगा, हर इच्छा पूरी होगी, भाग्य साथ देगा. वहीं किसी पर निर्भर न रहें. अपने कामों को समय से खुद पूरा करें. अपने स्वाभाव में आपको बदलाव करने की जरूरत है.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी जरूरी काम में आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है और साथ ही काम में हानि होने की संभावना है. अपने विचारों पर संयम रखें और खोज जारी रखें. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. किसी बड़े से आपको ज्ञान मिलेगा साथ ही उसे अपने जीवन में अपनाने का प्रयास करें. वहीं व्यापारियों के लिए दिन खास रहने वाला है.

 

7/9

मूलांक 7: आज के दिन बड़ा बदलाव आएगा, जिससे खुशी या गम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. मन को शांत रखकर काम करने की जरूरत है. घरेलू विवादों से दूर रहें साथ ही समय से काम करें. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खास रहने के साथ परेशानी का भी कारण बन सकता है. मन को शांत रखकर जरूरी काम करें. जीवन में जिम्मेदारियां बढ़ेगी, जिससे बखूबी निभाएंगे.

 

9/9

मूलांक 9: अपने का काम को लेकर परेशान न होएं, मेहनत के फल की प्राप्ति जल्द होने की संभावना है. अपने काम को मजे से करें, किसी से विवाद में न फंसे. धन संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी.