Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2011210
photoDetails0hindi

Numerology: आज 1, 2, 4 समेत 8 मूलांक वाले जातकों को होगा धन लाभ, मिलेगा बड़ा सप्राइज

Ank Jyotish 15 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन अच्छा रहेगा. काम को लेकर सफलता मिलेगी, सेहत में पहले के मुकाबले सुधार आएगा और साथ ही रुके हुए पैसे फिर से मिलेंगे. परेशानी आ सकती है.

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आज के दिन काम में जल्दबाजी न करें, परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि दोस्तों के साथ समय बिताने से समय अच्छा गुजरेगा. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए बेस्ट रहने वाला है. बिजनेस में आर्थिक लाभ होगा और साथ ही सभी परेशानियां खत्म होंगी. लेनदेन के मामलों से बचकर रहें और साथ ही सेहत का खास ध्यान दें. 

 

4/9

मूलांक 4: कामकाज को लेकर आपका आज का दिन खास रहेगा. किसी तरह की परेशानी आने पर सलाह लेकर ही काम करें. सेहत का ध्यान दें और साथ ही मान-सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे मन को शांति मिलेगी.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आज मन को शांति मिलेगी और साथ ही रुके हुए धन का जेब में आगमन होगा. कार्यक्षेत्र में मेहनत करते रहें, सफलता मिलने की संभावना है.

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन खास रहेगा. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन की खुशी मिल सकती है. छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रह सकता है, परिवार से प्यार मिल सकता है. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन जीवन में बहुत खुशियां लेकर आ सकता है. मन को शांति मिलेगी और साथ ही स्वास्थ्य पर ध्यान देने की खास जरूरत है. लेनदेने के मामलों में ध्यान देने की जरूरत है. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन लेनदेन के मामलों में परेशानी आ सकती है. उधार लेने और देने से बचें और साथ ही निवेश को लेकर सावधानी बरतें. आज सभी पुराने कामों को समय से  पूरा करें. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. काम को लेकर आपको सफलता हासिल होगी. पुराने दोस्तों से मिलेंगे और साथ ही जरूरा मामलों में फैसला लेने से पहले सलाह लें.