Numerology: 1 से 9 मूलांक वाले लोगों का दिन कैसा रहेगा, रहेंगे लकी या होगी परेशानी, जानें

Ank Jyotish 20 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

Wed, 20 Dec 2023-10:44 pm,
1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन जरूरी कामों को लेकर आप व्यस्त रहेंगे. आर्थिक मामलों में लाभ होगा और साथ ही पुराने निवेश को लेकर लाभ होगा. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रहेगा, जरूरी काम को लेकर डील कर सकते हैं, जिसमें आपको तरक्की मिलेगी और साथ ही आर्थिक लाभ होगा. जरूरी कामों को समय से पूरा करेंगे.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. काम में तरक्की होगी, धन लाभ होगा और साथ ही फीजूल खर्चों पर भी रोक लगेगी, जिससे काम में बढ़त होगी. शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोग बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं और साथ ही विदेश यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. बचत करने के बारे में सोचेंगे.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन आपके लिए अच्छा है. सभी सपने पूरे होंगे. आज के दिन शुरू किए गए काम में लाभ होगा और आर्थिक तरक्की होगी, जिससे स्थिति मजबूत होगी. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए खास और अच्छा रहने वाला है. सेहत को लेकर चिंता बढ़ सकती है. खान-पान पर खास ध्यान देने की जरूरत है. वहीं घर में शुभ काम होगा. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का आपके लिए और खास कर लव लाइफ को लेकर शुभ साबित होगा. किसी तरह की परेशानी आने पर सलाह लेकर ही फैसला लें. विवाद में न पड़ें.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन शुभ है. जरूरी काम को लेकर प्लानिंग के साथ चलने पर सफलता हासिल हो सकती है. पैसों की बचत की ओर ध्यान दें. वहीं प्रोपर्टी खरीद सकते हैं. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में बेस्ट रहेगा और साथ ही बिगड़ते काम बनेंगे. जल्द ही घर या वाहन खरीद सकते हैं. परिजनों और दोस्तों का साथ मिलेगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link