Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2028579
photoDetails0hindi

Numerology: आज 1 से 4 और 8, 9 मूलांक वाले लोगों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, जानें क्या है खास

Ank Jyotish 26 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

 

1/9

मूलांक 1: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, नौकरी की तलाश कर रहे लोगों की तलाश खत्म हो जाएगी और साथ ही छात्रों के लिए आज का दिन खास रहेगा. खर्चों पर कंट्रोल करें. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. करियर और जीवन में जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं और साथ ही चुनौतियां का भी सामना करना पड़ सकता है. किसी करीबी की सलाह लेकर काम करेंगे.

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा, नौकरी, बिजनेस में सफलता मिलेगी और साथ ही आर्थिक स्थिति को लेकर जीवन में चल रही परेशानी खत्म होगी. घर में मंगल कार्य होंगे.

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही सभी बाधाएं पूरी होगी. सफलता हासिल होगी, रुके हुए काम पूरे होंगे. काम को लेकर ऑफिस में अधिकारियों का साथ मिलेगा.

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन खास रहेगा, घर में आ रही पुरानी परेशानी खत्म होगी और साथ ही मांगलिक कार्य होने की संभावना है. चिजों की चाह रखने से आप काम को जिम्मेदारी से करेंगे. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. पुराने रुके हुए काम बनेंगे और साथ ही सफलता भी हासिल होगी. योजना बनाकर काम करने से धन लाभ होगा और समय बचेगा.

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन खास रहेगा. योजना बनाकर किए गए काम में सफलता हासिल होगी और साथ ही निवेश के काम में नुकसान झेलना पड़ सकता है. किसी के साथ घूमने का प्लान बनेगा. 

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन सामान्य रहेगा. कही यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिससे लगातार यात्रा पर जाते रहने से परेशानी का सामना करना पड़ेगा. प्रोपर्टी को लेकर नुकसान हो सकता है. 

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन आपके लिए सामान्य और अच्छा रहेगा, यानी कि आज मिलाजुला दिन रहने वाला है. धन लाभ होगा और साथ ही बिजनेस और काम से जुडे़ लोगों को सफलता मिलेगी.