Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1996155
photoDetails0hindi

Numerology: इस एक बात का ध्यान रखने से इन मूलांक वालों को होगा धन लाभ, जानें अपना मूलांक

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकीांक कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आजा का दिन आपके लिए नुकसानदेय हो सकता है. जरूरी मुद्दों को खास ध्यान देने और तनाव न लेने की जरूरत है. आज आपका यात्रा पर जाने और जरूर कामों को समय से खत्म करने का दिन है.

 

2/9

मूलांक 2: आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है. आज धन लाभ होगा और साथ ही लेन-देने के मामले में भी सावधान रहने की जरूरत है. समय रहते सभी जरूरी कामों को पूरा करें और साथ ही करियर पर ध्यान दें. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन सामान्य रहेगा. यात्रा पर जाना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है, धन का लाभ होगा, लेकिन खर्चें भी बढ़ेंगे. इसलिए सोच समझकर इस्तेमाल करें. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन खास रहेगा और साथ ही सफलता हासिल होगी. शादीशुदा जीवन में सुख की प्राप्ति होगी और साथ ही लेन-देने के मामलों में आज का दिन शुभ रहेगा. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन अच्छा रहेगा. परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे और साथ ही जरूरी काम को करने से पहले खास ध्यान देने की जरूरत है. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. किसी महत्वपूर्ण इंसान के लिए काम करने से पहले जरूरी बातों पर ध्यान दें, नुकसान हो सकता है. समय रहते काम को पूरा करने की कोशिश करें. 

 

7/9

मूलांक 7: आज परिवार से दूर रह रहे लोगों को परिवार से प्यार मिलेगा और साथ ही मिलने का भी मौका मिलेगा, जिससे कि निजी औरज जरूरी कामों को समय रहते पूरा किया जा सकता है.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा और साथ ही नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन खास रहेगा. परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है. 

 

9/9

मूलांक 9: आज वाद-विवाद से दूर रहें और साथ ही परेशानी से दूर रहने के लिए धार्मिक काम में ध्यान लगाएं. धन लाभ होने की संभावना है. बड़ी समस्या आने पर सलाह लेकर कदम उठाएं.